World’s 100 Most Powerful Women: प्रियंका चोपड़ा समेत Forbes 2018 की लिस्ट में 4 भारतीय महिलाओं ने इस तरह बनाई जगह

3
- Advertisement -

प्रियंका चोपड़ा समेत ये भारतीय महिलाएं भी बनीं साल 2018 की Most Powerful Women

नई दिल्ली: Forbes 2018 List: फोर्ब्स मैगज़ीन ने साल 2018 की 100 सबसे शक्तिशाली महिलाओं की लिस्ट निकाल दी है. इस लिस्ट में 4 महिलाएं भारत से हैं. ये चार महिलाएं और कोई नहीं बल्कि हाल ही में हॉलीवुड सिंगर निक जोनास से शादी करने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा जोनास (Priyanka Chopra Jonas, 36), एचसीएल (HCL) की CEO रोशनी नादर मल्होत्रा (Roshni Nadar Malhotra), एचटी (HT) की चेयरपर्सन शोभना भारतिया (Shobhana Bhartia) और बायोकॉन (Biocon) की फाउंडर किरण मजूमदार-शॉ (kiran mazumdar Shaw) हैं.
विराट-अनुष्का के बाद पीएम मोदी ने निक-प्रियंका को भी थमाया SAME तोहफा, खुद ही देख लें
यहां जानिए फोर्ब्स की सबसे पावरफुल वुमन की लिस्ट में शामिल इन महिलाओं की नेट वर्थ.
किस्मत हो तो ऐसी! घर से गोभी खरीदने निकली थी महिला, यूं मिनटों में बन गई करोड़पति
प्रियंका चोपड़ा, 36
साल 2000 में मिस वर्ल्ड, बॉलीवुड में कई हिट फिल्में, हॉलीवुड में Quantico सीरिज़ और खुद का फिल्म प्रोडक्शन हाउस Purple Pebble Pictures. इसके अलावा कई कमर्शियल एडरटाइज़मेंट्स जैसे Pantene और GAP. प्रियंका चोपड़ा की नेट वर्थ 200 करोड़ है.
epk33bs8
टिप्पणियांएचसीएल (HCL) सीईओ रोशनी नादर मल्होत्रा
एचसीएल के फाउंडर शिव नादर (Shiv Nadar) की बेटी हैं रोशनी नादर मल्होत्रा. HCL एक मल्टीनेशनल टेक्नोलॉजी कंपनी है, जिसका हेडक्वाटर नोएडा, उत्तर प्रदेश में है. HCL के ऑफिस दुनिया के 39 देशों में फैला हुआ है. 2018 में HCL की नेट वर्थ 1,460 करोड़ यूएस डॉलर है. रोशनी नादर ने साल 2010 में शिखर मल्होत्रा से शादी की. शिखर HCL के वाइस चेयरमैन हैं.
btdk5jg
एचटी (HT) चेयरपर्सन शोभना भरतिया शोभना भरतिया हिंदुस्तान टाइम्स ग्रुप की चेयरपर्सन और एडिटोरियल डायरेक्टर हैं. वो भारत के नेशनल न्यूज़पेपर की पहली महिला चीफ एग्ज़ीक्यूटिव बनीं. शोभना को साल 2005 में पद्मा श्री से नवाज़ा गया.
2td9npt8
बायोकॉन (Biocon) फाउंडर किरण मजूमदार शॉ
किरण मजूमदार की कंपनी इंडिया की सबसे बड़ी बायोफर्मास्यूटिकल फर्म है. इस कंपनी की सालाना नेट वर्थ 3.4 बिलियन डॉलर है. किरण मजूमदार ने विज्ञान और रसायन विज्ञान की प्रगति में बहुत में योगदान दिया. उनका नाम कई बार टाइम्स और फोर्ब्स की लिस्ट में पहले भी आ चुका है.
4lk6n5l8
Source Article

- Advertisement -