Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर में उमस भरी सुबह, इन राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी

3
- Advertisement -

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

दिल्ली-एनसीआर में सोमवार की सुबह थोड़ी उमस भरी रही. मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को आसमान में बादल छाए रह सकते हैं और शाम होते-होते कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी हो सकती है. अगले दो दिनों तक दिल्ली और आसपास का मौसम कुछ ऐसा ही बना रहेगा. जबकि, 24 और 25 जुलाई को दिल्ली-एनसीआर में बारिश की संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली – एनसीआर में 26 और 27 जुलाई को गरज के साथ तेज बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने कर्नाटक, केरल, बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, असम और पूर्वोत्तर के राज्यों को लेकर भी अलर्ट जारी किया है.

मंगलवार को इन राज्यों में हो सकती है बारिश

- Advertisement -

मौसम विभाग द्वारा जारी अलर्ट के अनुसार मंगलवार को केरल में मुसलाधार बारिश हो सकती है. इसके अलावा कर्नाटक, पूर्वी यूपी में भारी बारिश का अनुमान जताया गया है. जबकि आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, उत्तराखंड, झारखंड, गोवा, असम, मेघालय और तमिलनाडु में समान्य बारिश हो सकती है.

असम, बिहार और मेघालय में बाढ़ का कहर, मरने वालों की संख्या 100 के पार

24 जुलाई को यहां होगी भारी बारिश
बुधवार को गोवा और इसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश की संभावना बताई जा रही है. जबकि कर्नाटक, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल में भी जबरदस्त बारिश का अनुमान जताया जा रहा है. वहीं हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ, पूर्वी राजस्थान और पश्चिम बंगाल में समान्य से तेज बारिश का अनुमान लगाया गया है.

गुरुवार को भी होगी तेज बारिश
मौसम विभाग ने शुक्रवार को लेकर भी तेज बारिश का अनुमान जताया है. विभाग के अनुसार जारी अलर्ट में कहा गया है कि शुक्रवार को दिल्ली, यूपी, बिहार, झारखंड, असम, कर्नाटक, तेलंगाना, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में भारी से भारी बारिश हो सकती है. इन राज्यों के अरब सागर के आसपास के इलाकों तेज हवाएं चलने की भी आशंका जताई जा रही है.

Weather Updates: दिल्ली एनसीआर में मौसम हुआ सुहावना, आज भी बारिश के आसार, जानें अपने राज्य का मौसम

26 जुलाई को हो सकती है दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश
मौसम विभाग द्वारा जारी अलर्ट में 26 जुलाई यानी शुक्रवार को दिल्ली-एनसीआर में जबरदस्त बारिश हो सकती है. जारी अलर्ट में गोवा व उसके आसपास के इलाकों में भी तेज बारिश की संभावना जताई गई है. वहीं, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, बिहार, झारखंड, सिक्कम, हरियाणा, पंजाब, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी तेज बारिश का अनुमान है.

VIDEO: असम में बिगड़े बाढ़ के हालात

टिप्पणियांSource Article