VIDEO: ‘मैडम, 500 ट्रेन गुजर जाए, तब भी 5000 लोग ट्रैक पर खड़े रहेंगे’, हादसे से पहले नवजोत कौर से बोला मंच संचालक

3
- Advertisement -

Amritsar train accident: अमृतसर ट्रेन हादसा

अमृतसर: पंजाब के अमृतसर (Amritsar train accident) में दशहरे के दिन रावण दहन देखने आए लोगों पर से ट्रेन का गुजरी कई परिवारों की तो खुशियां ही उजर गईं. अमृतसर में जोड़ा फाटक के पास शुक्रवार की शाम रावन दहन के दौरान ट्रेन की चपेट में आने से 59 लोगों की मौत हो गई है और 50 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं, जिनमें कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है. बताया जा रहा है कि रावण दहन देखने के लिए यह भीड़ जोड़ा फाटक के नजदीक रेलवे ट्रैक पर खड़ी थी, तभी ट्रेन तेज रफ्तार में आई और कुचल कर चली गई. अब इस मामले में एक नया खुलासा यह सामने आया है कि आयोजनकर्ताओं और नवजोत कौर सिद्धू को पहले से रेलवे ट्रैक पर खड़ी भीड़ के बारे में पता था.
NDTV EXCLUSIVE : अमृतसर ट्रेन हादसे के ड्राइवर ने बताया, आखिर क्यों नहीं रोकी थी ट्रेन
दरअसल, अमृतसर ट्रेन हादसे से महज कुछ समय पहले का वीडियो एनडीटीवी के हाथ लगा है. उस वीडियो में साफ-साफ देखा और सुना जा सकता है कि रावण दहन कार्यक्रम के आयोजनकर्ताओं को इस बात की भलीभांति जानकारी थी कि पटरियों के ट्रैक पर भीड़ खड़ी है. इतना ही नहीं, पंजाब की कांग्रेस नेता नवजोत कौर सिद्धू को मंच पर मौजूद संचालक इशारा भी करता है और बताता है कि सैकड़ों की भीड़ रेलवे ट्रैक पर खड़ी है और उनके आने का इंतजार कर रही है.
अमृतसर ट्रेन हादसा : मृतकों और घायलों की List हुई जारी, 61 लोगों की मौत और 113 घायल
जो वीडियो सामने आया है, वह दरअसल, पंजाबी में है. मगर हम आपको वीडियो का आडियो ट्रांसलेट करके बता रहे हैं, जिसमें मंच पर मौजूद संचालक कहता है- "मैडम देखिए इन लोगों को कोई तकलीफ नहीं है… रेलवे ट्रैक पर खड़े होने पर. आपके लिये. अगर 500 ट्रेन भी यहां से गुजर जाये ……5000 लोग आपके लिये खड़े रहेंगे."

Amritsar Diary:- Organiser to Navjot Kaur “मैडम देखिये इन लोगों को कोई तकलीफ नहीं है रेलवे ट्रैक पर खड़े होने पर..आपके लिये ,अगर 500 ट्रेन भी यहां से गुज़र जाएं फिर भी 5000 लोग आपके लिये खड़े रहेंगे" यानि आयोजनकर्ताओं को पता था कि ट्रैक पर भीड़ खड़ी थी @[email protected]/DyVWtHI2Tb

— Saurabh shukla (@Saurabh_Ndtv) October 20, 2018

इस वीडियो से अब यह स्पष्ट हो रहा है कि ट्रैक पर मौजूद भीड़ के बारे में आयोजनकर्ताओं को पता था. मगर उन्होंने ट्रैक पर से लोगों को हटाने या खाली कराने के लिए न तो कोई प्रयास किया और न ही शायद प्रशासन ने इसकी सुध ली.
Amritsar train accident: 32 सेकेंड तक 'मौत का तांडव, VIDEO में देखें जब लोगों को कुचल कर निकल गई ट्रेन
टिप्पणियां दरअसल, अमृतसर के जोड़ा फाटक के पास शुक्रवार की शाम दशहरा (dussehra 2018) के मौके पर रावण दहन देखने के लिए बड़ी संख्या में भीड़ उमड़ी थी. लोग रेल की पटरियों पर खड़े होकर रावण दहन देख रहे थे, तभी अचानक तेज रफ्तार में ट्रेन आई और सैकड़ों लोगों को कुचलती हुई चली गई. ट्रेन जालंधर से अमृतसर आ रही थी तभी जोड़ा फाटक पर यह हादसा हुआ. कुछ सेकेंड के अंतराल पर दो ट्रेनों के गुजरने की वजह से यह हादसा हुआ.
VIDEO: अमृतसर रेल हादसा: महज 32 सेकेंड में चली गईं 61 जिंदगिंयां, देखें- Exclusive फुटेज
Source Article

- Advertisement -