VIDEO: कश्‍मीर के 7 वर्षीय अहमद ने फेंकी कमाल की ‘गुगली’, स्पिन के जादूगर शेन वॉर्न ने यूं की तारीफ…

3
- Advertisement -

कश्‍मीर के अहमद की स्पिन गेंदबाजी को शेन वॉर्न ने भी सराहा है

टिप्पणियांकश्‍मीर के सात वर्ष के बच्‍चे की बेहतरीन 'गुगली' इस समय सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है. सात वर्षीय अहमद (Ahmad) की इस गेंदबाजी की ऑस्‍ट्रेलिया के महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) की भी सराहना हासिल हुई है. कश्‍मीर के गांदरबल जिले के अहमद ने अपनी उम्र के बच्‍चों के क्रिकेट मैच में बेहतरीन स्पिन गेंदबाजी का नमूना पेश करते हुए यह गेंद फेंकी थी. उस समय अहमद तो क्‍या किसी को भी उम्‍मीद नहीं होगी कि महान वॉर्न इस गेंद को देखकर इसकदर प्रभावित होंगे.दरअसल, अहमद की इस गेंद ने कश्‍मीर के वरिष्‍ठ पत्रकार मुफ्ती इस्‍लाह को बेहद प्रभावित किया था, उन्‍होंने 23 जुलाई 2018 को इस गेंद का वीडियो बनाकर इसे शेन वॉर्न को टैग किया था.
शेन वॉर्न ने आत्‍मकथा में बताया, 'लेटलतीफ' रवींद्र जडेजा को रास्‍ते पर लाने के लिए दी थी यह 'सजा'

Easily ball of the century. A googly that turns a metre and a half. @ShaneWarne take a look. You have some competition. pic.twitter.com/GEanTVuVME

— Mufti Islah (@islahmufti) July 23, 2018

अपने इस वीडियो के साथ मुफ्ती ने लिखा था, 'निश्चित रूप से बॉल ऑफ द सेंचुरी (ball of the century).एक गुगली जो करीब डेढ़ मीटर टर्न हुई. शेन वॉर्न इस पर एक नजर डालिए. यह गेंद आपको मुकाबला दे रही है.' मुफ्ती ने इस वीडियो के साथ शेन वॉर्न को टैग किया था, लेकिन उन्‍हें उम्‍मीद नहीं थी कि ऑस्‍ट्रेलिया के महान स्पिन गेंदबाज से इस बारे में कोई जवाब मिलेगा. वॉर्न ने करीब पांच माह बाद इस ट्वीट का जवाब दिया. उन्‍होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'असाधारण! यंग मैन शानदार बॉलिंग.' बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी के अंतर्गत भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच एडिलेड में खेले जा रहे पहले क्रिकेट टेस्‍ट मैच के दूसरे दिन लंच के समय ब्रॉडकास्‍टर फॉक्‍स ने वॉर्न से उनके इस ट्वीट के बारे में बात की.

This is outstanding ! Well bowled young man https://t.co/NfADPHXj4F

— Shane Warne (@ShaneWarne) December 5, 2018

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली गौरतलब है कि 49 वर्षीय वॉर्न को लेग स्पिन गेंदबाजी का मास्‍टर माना जाता था. टेस्‍ट क्रिकेट में मुथैया मुरलीधरन के बाद वे सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज है. उन्‍होंने 145 टेस्‍ट में 25.41 के औसत से 708 विकेट हासिल किए. पारी में पांच या अधिक विकेट उन्‍होंने 37 बार और मैच में 10 या इससे अधिक विकेट उन्‍होंने 10 बार हासिल किए. टेस्‍ट में 78 रन देकर आठ विकेट उनका सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन रहा है. वनडे क्रिकेट में भी वॉर्न ने 293 विकेट हासिल किए. इंग्‍लैंड के खिलाफ एशेज में उन्‍होंने माइक गैटिंग को जिस गेंद पर बोल्‍ड किया था उसे बॉल ऑफ द सेंचुरी कहा जाता है. यह गेंद लेग स्‍टंप के बाहर टप्‍पा खाने के बाद टर्न लेकर गैटिंग के ऑफ स्‍टंप पर जाकर लगी थी. वॉर्न ने 2007 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया था. अपना आखिरी टेस्‍ट मैच उन्‍होंने जनवरी 2007 में इंग्‍लैंड के खिलाफ सिडनी में खेला था.
Source Article

- Advertisement -