Truecaller पर हो रही वॉयस कॉलिंग की टेस्टिंग

0
- Advertisement -

Truecaller पर हो रही वॉयस कॉलिंग की टेस्टिंग

Truecaller ने पिछले कुछ महीनों में अपने कॉलर आईडी ऐप में तेजी से कई नए फीचर्स को जोड़ा है। ट्रूकॉलर अब एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रही है, इस फीचर की मदद से यूज़र डेटा की मदद से वॉयस कॉल कर पाएंगे। इसे VoIP (वॉयस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल) कॉलिंग नाम से भी जाना जाता है। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि Truecaller VoIP फीचर अभी बीटा-टेस्टिंग फेज़ में है, फिलहाल इस बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है कि आखिर इस फीचर को यूज़र के लिए कब तक रोल किया जाएगा।

टेलीकॉम टॉक ने Truecaller के VoIP फीचर को स्पॉट किया है जिसकी टेस्टिंग की जा रही है। यह WhatsApp और Google Duo जैसे ऐप के समान ही काम करता है। ऐप में डेडिकेटेड वॉयस बटन मिलेगा जिसपर टैप करने पर VoIP वॉयस कॉल को शुरू किया जा सकेगा। यह फीचर यूज़र के लिए उस वक्त काम आएगा जब उनके पास कॉल करने के लिए पर्याप्त बैलेंस नहीं है लेकिन वह इंटरनेट से कनेक्ट है।

टिप्पणियां

रिपोर्ट में इस बात का जिक्र है कि Truecaller का VoIP (वॉयस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल) कॉलिंग फीचर केवल कुछ ही ट्रूकॉलर प्रीमियम यूज़र के लिए उपलब्ध है। यह भी स्पष्ट नहीं है कि ट्रूकॉलर प्रीमियम गोल्ड सब्सक्राइबर्स को भी VoIP फीचर के टेस्टिंग सर्किल में शामिल किया गया है या नहीं।

- Advertisement -

हमने स्वतंत्र रूप से VoIP फीचर को वेरिवाई किया है कि यह फीचर कुछ Truecaller प्रीमियम यूज़र के लिए उपलब्ध है। हमने इस मामले में कंपनी से संपर्क किया है लेकिन कंपनी ने अभी VoIP फीचर के सभी ट्रूकॉलर प्रीमियम यूज़र के लिए रोल आउट होने की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

Source Article