Top 5 News: राजधानी में फिर प्रदूषण का कहर, अब सरकार और RBI में तनातनी

2
- Advertisement -

दिल्ली में प्रदूषण खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है.

नई दिल्ली : गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) की खराब सेहत के बीच उनके आवास को हॉस्पिटल में तब्दील कर दिया गया है. विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम 24 घंटे उनकी सेहत पर नजर बनाए हुए है. दूसरी तरफ कांग्रेस ने उनकी सेहत को लेकर एक बयान दिया है जिस पर विवाद मच गया है. राजधानी दिल्ली में प्रदूषण से लोगों का बुरा हाल है. दिल्ली के 10 इलाक़े देश के सबसे ज़्यादा प्रदूषित इलाक़ों में शामिल हैं. यहां एयर क़्वालिटी इंडेक्स 430 से लेकर 454 तक है. वहीं, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) और केंद्र की मोदी सरकार (Modi Govt) के बीच भी तनातनी की खबरें आ रही हैं. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी व्यस्तताओं की वजह से अगले साल भारत की गणतंत्र दिवस परेड के मुख्य अतिथि के रूप में भाग नहीं ले पाएंगे. व्हाइट हाउस ने इस पर बयान जारी किया है. वहीं भारतीय टेनिस स्‍टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) और पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक के घर बेटे का जन्म हुआ है. बेबी मिर्जा मलिक (Baby Mirza Malik) के जन्म के साथ ही सोशल मीडिया पर बधाइयों की भरमार लग गई है.

1 – मनोहर पर्रिकर की खराब सेहत के बीच उनका घर हॉस्पिटल में तब्दील, कांग्रेस ने जताई निधन की आशंका
मनोहर पर्रिकर का घर हॉस्पिटल में तब्दील, कांग्रेस ने जताई निधन की आशंका, तो बीजेपी भड़की

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) की खराब सेहत के बीच उनके आवास को हॉस्पिटल में तब्दील कर दिया गया है. विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम 24 घंटे उनकी सेहत पर नजर बनाए हुए है. दूसरी तरफ कांग्रेस ने उनकी सेहत को लेकर एक बयान दिया है जिस पर विवाद मच गया है.
2 – प्रदूषण बन रहा है मौत की वजह, देश की राजधानी का बुरा हाल, क्या कर रही हैं हमारी सरकारें, पढ़ें चौंकाने वाली रिपोर्ट
प्रदूषण बन रहा है मौत की वजह, देश की राजधानी का बुरा हाल, क्या कर रही हैं हमारी सरकारें, पढ़ें चौंकाने वाली रिपोर्ट
दिल्ली में प्रदूषण से लोगों का बुरा हाल है. दिल्ली के 10 इलाक़े देश के सबसे ज़्यादा प्रदूषित इलाक़ों में शामिल हैं. यहां एयर क़्वालिटी इंडेक्स 430 से लेकर 454 तक है. वहीं देश का सबसे प्रदूषित शहर गाजियाबाद है. गाजियाबाद का एयर क्वालिटी इंडेक्स 443 रहा जबकि मंगलवार को यह 430 पर था.
3 – सीबीआई के बाद अब आरबीआई और सरकार में ठनी, तकरार सार्वजनिक होने से केंद्र नाराज
डिप्टी गवर्नर के समर्थन में आए आरबीआई कर्मी, टकराव सार्वजनिक होने पर केंद्र नाराज
रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) और केंद्र की मोदी सरकार (Modi Govt) के बीच भी तनातनी की खबरें आने लगीं हैं. ऐसी खबरें डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य (Dr Viral Acharya) के उस बयान के बाद आ रहीं हैं, जिसमें उन्होंने देश के इस केंद्रीय बैंक की स्वायत्तता को लेकर आवाज बुलंद की थी.
4 – भारतीय गणतंत्र दिवस परेड में क्यों शामिल नहीं होंगे डोनाल्ड ट्रंप, व्हाइट हाउस ने बताया कारण
डोनाल्ड ट्रंप के भारतीय गणतंत्र दिवस परेड में शामिल न हो पाने की वजह व्यस्तताएं : व्हाइट हाउस
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी व्यस्तताओं की वजह से अगले साल भारत की गणतंत्र दिवस परेड के मुख्य अतिथि के रूप में भाग नहीं ले पाएंगे.
5 – सानिया मिर्जा ने दिया बेटे को जन्म, #BabyMirzaMalik के आते ही सोशल मीडिया पर मची खलबली
टिप्पणियांसानिया मिर्जा ने दिया बेटे को जन्म, #BabyMirzaMalik के आते ही सोशल मीडिया पर मची खलबली
भारतीय टेनिस स्‍टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) और पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक के घर बेटे का जन्म हुआ है. बेबी मिर्जा मलिक (Baby Mirza Malik) के जन्म के साथ ही सोशल मीडिया पर बधाइयों की भरमार लग गई है.
Source Article

- Advertisement -