‘The Accidental Prime Minister’ फिल्म के ट्रेलर को BJP ने कांग्रेस के खिलाफ यूं बनाया ‘सियासी हथियार’

1
- Advertisement -

The Accidental Prime Minister ट्रेलर पर बीजेपी ने कांग्रेस पर हमला बोला.

नई दिल्ली:

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के राजनीतिक जीवन पर आधारित फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' (The Accidental Prime Minister) का ट्रेलर लॉन्च हो गया है और इसे लेकर विवादों का सिलसिला भी शुरू हो गया है. एक ओर जहां कांग्रेस का यूथ विंग इस फिल्म की रिलीज से पहले देखने की मांग कर रहा है, वहीं बीजेपी ने इस फिल्म के ट्रेलर को कांग्रेस पर हमला बोलने का राजनीतिक हथियार बना लिया है. गुरुवार को द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर का ट्रेलर लॉन्च हुआ. इस ट्रेलर को बीजेपी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर कर न सिर्फ फिल्म का एक तरह से प्रचार किया है, बल्कि बीजेपी ने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला है.

The Accidental Prime Minister Trailer: मनमोहन सिंह की फिल्म में सोनिया गांधी को बनाया 'विलेन', देखें Video

- Advertisement -

बीजेपी ने 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' का ट्रेलर ट्वीट कर लिखा- इस ट्रेलर की कहानी बताती है कि कैसे एक परिवार ने दस सालों तक देश को बंधक बनाकर रखा. क्या डॉ मनमोहन सिंह सिर्फ इसलिए तब तक पीएम की कुर्सी पर बैठे थे, जब तक उनका राजनीतिक उतराधिकारी तैयार न हो जाए? देखें इनसाइडर्स अकाउंट पर आधारित द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर का ट्रेलर, जो 11 जनवरी को रिलीज हो रही है.

Riveting tale of how a family held the country to ransom for 10 long years. Was Dr Singh just a regent who was holding on to the PM's chair till the time heir was ready? Watch the official trailer of #TheAccidentalPrimeMinister, based on an insider's account, releasing on 11 Jan! pic.twitter.com/ToliKa8xaH

— BJP (@BJP4India) December 27, 2018

बता दें कि इस फिल्म को लेकर अब विवाद का माहौल बनता दिख रहा है. यूथ कांग्रेस के महाराष्ट्र के प्रदेश अध्यक्ष सत्यजीत टाम्बे ने फिल्म के प्रोड्यूसर और डायरेक्टर को पत्र लिखकर अपनी आपत्त‍ि दर्ज कराई है और इसे रिलीज से पहले दिखाने को कहा है. यह फिल्म पूर्व प्रधानमंत्री के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू द्वारा लिखी गई इसी नाम की किताब पर आधारित है.

GST फ्रॉड में फंसे फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर'के निर्देशक, कोर्ट ने 14 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेजा

दरअसल, फिल्म का ट्रेलर करीब 2.43 मिनट का है. ट्रेलर की शुरुआत मनमोहन सिंह की भूमिका निभा रहे अनुपम खेर से होती है. संजय बारू का किरदार अक्षय खन्ना निभा रहे हैं. ट्रेलर में कई डायलॉग ऐसे हैं, जो कांग्रेस के खिलाफ में जाती दिख रही हैं. संजय बारू की भूमिका निभा रहे अक्षय खन्ना बोलते हैं- "मुझे तो डॉ. साहब (मनमोहन सिंह) भीष्म जैसे लगते हैं. जिनमें कोई बुराई नहीं है. पर फैमिली ड्रामा के विक्टिम हो गए. महाभारत में दो फैमिलीज थीं, इंडिया में तो एक ही है."

टिप्पणियां

POLL: 2018 का सबसे पसंदीदा राजनेता कौन…?

'द एक्सीडेंटल प्राइम म‍निस्टर' 11 जनवरी को रिलीज हो रही है. इस ट्रेलर को जिस तरह से बीजेपी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर जगह दी है, उससे यह लगने लगा है कि लोकसभा चुनाव के दौरान ये फिल्म चर्चा में रहेगी और इसी के बहाने बीजेपी कांग्रेस पर हमला करेगी. इस फिल्म में मनमोहन सिंह के 10 साल के बतौर प्रधानमंत्री कार्यकाल को दिखाया गया है.

Source Article