The Accidental Prime Minister: कोलकाता और इंदौर में हंगामा, सुरक्षा व्यवस्था के बीच चला शो

4
- Advertisement -

कोलकाता में फिल्म का विरोध करते प्रदर्शनकारी

नई दिल्ली:

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के सलाहकार संजय बारु द्वारा लिखी किताब पर बनाई गई फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' शुक्रवार को रिलीज हुई. इस फिल्म के रिलीज होने के दौरान कोलकाता के पॉश इलाके में प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान कुछ कार्यकर्ता हाथों में कांग्रेस का झंडा लिए क्वेस्ट मॉल में दाखिल हो गए. रात करीब 8 बजे हुए इस हंगामें के बाद मॉल में अफरा तफरी का माहौल हो गया. वहीं इंदौर और जबलपुर में भी फिल्म प्रदर्शन के दौरान हंगामें की जानकारी मिल रही है. इंदौर में इस फिल्म को मल्हार मेगा मॉल में देखने बड़ी संख्या में भाजयुमों के कार्यकर्ता पहुंचे. जहां पुलिस और भाजयुमो कार्यकर्ताओं के बीच बहस हुई.आखिरकार कई कार्यकर्ताओं को फिल्म देखने जाने दिया गया.

मध्य प्रदेश में 'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' पर विवाद, मॉल में भाजयुमो कार्यकर्ताओं का हंगामा

- Advertisement -

इसी तरह ग्वालियर में भी सुरक्षा के बीच फिल्म रिलीज हुई. इस फिल्म को देखने लोग पहुंचे. पुलिस बल की तैनाती की गई थी, ताकि किसी तरह का विवाद न हो. जबलपुर के समदड़िया मॉल में भी फिल्म प्रदर्शन को लेकर हंगामा हुआ. इस फिल्म को लेकर जनसंपर्क मंत्री पी.सी. शर्मा ने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि वास्तव में तो एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर नरेंद्र मोदी हैं, जो अगले साल 2019 में बाहर हो जाएंगे. मनमोहन सिंह को तो सांसदों ने प्रधानमंत्री के तौर पर चुना था.

अनुपम खेर की मम्मी ने किया 'The Accidental Prime Minister' का रिव्यू, मनमोहन पर बोलीं- शरीफ था वो बेचारा…Video

हालांकि पश्चिम बंगाल कांग्रेस ने कार्रवाई पर असहमति व्यक्त की और कहा कि पार्टी कभी ‘अभिव्यक्ति की आजादी का विरोध'नहीं करेगी, जिसे वह अपनी विचारधारा के हिस्से के रूप में काफी महत्व देती है. युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने यहां एक सिनेमा घर के बाहर प्रदर्शन किया और फिल्म का पोस्टर जलाया. उन्होंने फिल्म के अभिनेताओं और निर्माता के खिलाफ नारेबाजी भी की. फिल्म में अभिनेता अनुपम खेर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की भूमिका निभा रहे हैं. फिल्म सिंह के तत्कालीन मीडिया सलाहकार संजय बारू की 2014 में इसी नाम से प्रकाशित पुस्तक पर आधारित है.

टिप्पणियां

The Accidental Prime Minister Movie Review: संजय की आंखों से मनमोहन की महाभारत है 'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर'

फिल्म शुक्रवार 11 जनवरी रिलीज हुई. युवा कांग्रेस के एक कार्यकर्ता ने कहा, ‘‘यह कुछ नहीं बल्कि एक प्रचार फिल्म है जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस पार्टी को गलत तरीके से दिखाया गया है। हम इसकी निंदा करते हैं.''हालांकि, पश्चिम बंगाल कांग्रेस इकाई ने एक बयान जारी कर उनकी कार्रवाई से असहमति व्यक्त की.

Source Article