‘Super 30’ के आनंद कुमार गुजरात के गरीब मेधावी स्टूडेंट्स की करेंगे मदद

4
- Advertisement -

Anand Kumar

नई दिल्ली: निर्धन बच्चों को भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) की प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराने के लिए चर्चित संस्थान 'सुपर 30' (Super 30) के संस्थापक आनंद कुमार (Anand Kumar) ने गुजरात (Gujarat) की राजधानी गांधी नगर में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी से मुलाकात की. इस दौरान दोनों के बीच गुजरात में स्टूडेंट्स को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने और समावेशी शिक्षा पर विस्तार से चर्चा हुई. रूपाणी ने आनंद कुमार से सुपर 30 की तर्ज पर गुजरात में मेधावी निर्धन स्टूडेंट्स के लिए चल रहे कार्यक्रम के विषय में विस्तार से बात की और उसमें उनसे मदद देने की अपील की.
इस दौरान मुख्यमंत्री ने सुपर 30 में पढ़ाने के तरीके के बारे में जानकारी प्राप्त की. गुजरात में सुपर 30 की तर्ज पर चल रहे कार्यक्रमों की जानकारी से प्रसन्न आनंद (Anand Kumar) ने कहा, "गुजरात में ऐसे कार्यक्रम से यहां के वंचित और निर्धन बच्चों में शिक्षा के प्रति दिलचस्पी बढ़ाई जा सकती है, जिससे देश को ही लाभ होगा."
टिप्पणियां उन्होंने मुख्यमंत्री के प्रस्ताव को स्वीकार करते हुए कहा कि गुजरात में निर्धन मेधावी स्टूडेंट्स को वे हरसंभव मदद करेंगे. आनंद ने आमंत्रण के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया. इस दौरान मुख्यमंत्री की पत्नी और परिवार के अन्य सदस्यों ने भी आनंद से मुलाकात की.
(इनपुट-पीटीआई)

अन्य खबरें

UPTET Result 2018: यूपीटीईटी परीक्षा का रिजल्ट जल्द होगा जारी, ऐसे कर पाएंगे चेकGujarat Police Constable Paper Leak: पेपर लीक मामले में दो बीजेपी कार्यकर्ताओं समेत 4 गिरफ्तार
Source Article

- Advertisement -