‘Super 30’ के आनंद कुमार को दुबई में मिलेगा ‘मालाबार ग्लोबल एजुकेशन अवार्ड’

2
- Advertisement -

Anand Kumar

नई दिल्ली: 'सुपर 30' (Super 30) के संस्थापक आनंद कुमार (Anand Kumar) को 'मालाबार ग्लोबल एजुकेशन अवार्ड' (Malabar Global Education Award) के लिए चुना गया है. ये अवार्ड आभूषण व्यापार जगत की मशहूर कंपनी 'मालाबार गोल्ड एंड डायमंड' द्वारा दिया जाता है. 'सुपर 30' गरीब छात्रों को भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) में दाखिले के लायक बनाता है. 'सुपर 30' पर बॉलीवुड फिल्म भी बनी है, जिसमें आनंद का किरदार ऋतिक रोशन ने निभाया है. अपने बायोपिक से आनंद और चर्चा में आए हैं. घोषित पुरस्कार उन्हें दिवाली के एक दिन बाद यानी आठ नवंबर को दुबई में एक समारोह के दौरान दिया जाएगा.
केरल के कोझिकोड में वर्ष 1993 में स्थापित मालाबार गोल्ड एंड डायमंड कंपनी आज 10 देशों में फैली है और इसके 250 आउटलेट हैं. इस समूह ने अभी हाल के दिनों में 'मालाबार ग्लोबल एजुकेशन अवार्ड' की स्थापना की है. यह पुरस्कार प्रतिवर्ष किसी एक ऐसे व्यक्ति को दिया जाएगा, जिसने शिक्षा के क्षेत्र में सार्थक योगदान देकर समाज में रचनात्मक परिवर्तन लाया हो.
मालाबर समूह के सह-अध्यक्ष पी़ ए़ इब्राहिम हाजी, मालाबार समूह के इंटरनेशनल ऑपरेशन के प्रबंध निदेशक शामलाल अहमद तथा समूह के कार्यकारी निदेशक अब्दुल सलाम के.पी. ने संयुक्त रूप से अवार्ड की घोषणा करते हुए कहा, "दिवाली अंधेरे से लड़ने की कसम खाने का एक अच्छा मौका है.
जिंदगी में उजाला लाने के लिए तालीम से बेहतर और कुछ भी नहीं हो सकता. हमलोग आनंद कुमार को सम्मानित करने में गर्व महसूस कर रहे हैं जो ज्ञान का दीया जलाकर समाज के हाशिये पर बैठे लोगों की जिंदगी में रौशनी ला रहे हैं."
टिप्पणियां (इनपुट- आईएएनएस)
अन्य खबरेंSSC CGL 2017: दोबारा हो सकती है एसएससी सीजीएल परीक्षाNational Ayurveda Day: जानिए धनतेरस पर ही क्यों मनाते हैं राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस?
Source Article

- Advertisement -