SP-BSP से झटके के बाद यूपी में क्या होगी कांग्रेस की ‘रणनीति’, आज करेगी अपने प्लान का ऐलान

2
- Advertisement -

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी( File Photo)

लखनऊ:

उत्तर-प्रदेश में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) के बीच गठबंधन में जगह नहीं मिलने के बाद कांग्रेस (Congress) रविवार को अपनी रणनीति का ऐलान करेगी. बसपा प्रमुख मायावती (Mayawati) और सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) के लिए दोनों पार्टियों के गठबंधन का ऐलान किया था. लेकिन इस गठबंधन नें कांग्रेस को जगह नहीं दी गई. प्रदेस की 80 लोकसभा सीटों में से 38-38 पर दोनों पार्टियां अपने उम्मीदवार उतारेंगी. इसके अलावा 2 सीटें उन्होंने छोटी पार्टियों के लिए छोड़ी हैं. वहीं अमेठी और रायबरेली सीटें कांग्रेस के लिए छोड़ने की घोषणा की थी.

यूपी में गठबंधन के इस माहौल के बीच अब कांग्रेस ने भी शनिवार को दिल्ली में यूपी को लेकर बैठक बुलाई थी. इस बैठक में यूपी के प्रभारी गुलाम नबी आजाद और प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर भी मौजूद थे. बैठक में 20 से ज्यादा जिला इकाइयों के अध्यक्ष शामिल हुए थे. बताया जा रहा है कि कांग्रेस के बड़े पदाधिकारियों ने स्थानीय इकाइयों से फीडबैक ली. इस बैठक में यूपी के बड़े कांग्रेस नेताओं में शुमार प्रमोद तिवारी, जितिन प्रसाद भी शामिल थे.

- Advertisement -

बिहार में महागठबंधन का नेता कौन? कांग्रेस और आरजेडी के नेता आमने-सामने

इसके साथ ही रिपोर्ट्स आई हैं कि सपा-बसपा गठजोड़ के ऐलान के बाद कांग्रेस नेता और उत्तर प्रदेश के प्रभारी गुलाम नबी आजाद तथा अन्य वरिष्ठ नेता अपनी पार्टी की रणनीति पर विचार विमर्श के लिए रविवार को लखनऊ जाएंगे. प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने बताया कि आजाद, प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ओर अन्य वरिष्ठ नेता रविवार को राजधानी में होंगे और बैठक कर रणनीति तय करेंगे. उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय समिति के उत्तर प्रदेश के सभी नेता और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सभी सचिव रविवार को इकट्ठा होंगे. सपा-बसपा गठबंधन पर आजाद ने कहा कि वह लखनऊ में राज्य के नेताओं से बैठक के बाद इस पर प्रतिक्रिया देंगे.

सपा-बसपा गठबंधन पर बोले शिवपाल यादव- यह मेरे बिना अधूरा है, भाजपा को हराने के लिए सेक्युलर फ्रंट की जरूरत

गुलाब नबी आजाद ने शनिवार को कहा था कि हमने प्रेस कॉन्फ्रेंस(अखिलेश-मायावती की) सुनी, मगर हमारी प्रतिक्रिया क्या रहेगी, वो हम रविवार को लखनऊ में बताएंगे. रविवार को हम सब लखनऊ जाएंगे. लखनऊ में हम पूर्वी उत्तर-प्रदेश और सेंट्रल यूपी के नेताओं से मिलेंगे.

टिप्पणियां

राहुल गांधी का सपा-बसपा गठबंधन पर बड़ा बयान-बोले यूपी में पूरी ताकत से उतरेंगे

VIDEO- यूपी में साथ आए बुआ-बबुआ

Source Article