RSS का बड़ा फैसला: रामलाल को बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री पद से हटाया, अब सौंपी ये जिम्मेदारी

2
- Advertisement -

आरएसएस (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने संगठन में बड़ा बदलाव करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल को वापस बुलाया है. रामलाल को RSS के अखिल भारतीय सह-प्रमुख की बागडोर सौंपी गई है. उनकी जगह पर बी सतीश को राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बनाया जा सकता है. बता दें कि आरएसएस के इस बदलाव को रामलाल की संठगन में मूल वापसी के तौर पर भी देखा जा रहा है.

BJP सांसद रवि किशन ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, बोले- यदि इसी तरह चलता रहा तो एक दिन…

BJP National General Secretary (Organisation), Ramlal, removed from the post and appointed Akhil Bharatiya Sahsampark Pramukh of RSS. V Satish likely to replace him as BJP National General Secretary (Organisation) pic.twitter.com/ZoCjJeGtVC

— ANI (@ANI) July 13, 2019

उत्तर प्रदेश : मुसलमानों के सलमानी समुदाय ने दलितों का बाल काटने से किया इनकार, SSP तक पहुंचा मामला

- Advertisement -

टिप्पणियां

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रामलाल साल 2006 से बीजेपी में संगठन महासचिव का काम देख रहे थे. उन्हें नई जिम्मेदारी मिल जाने के बाद बीजेपी अब नए संगठन मंत्री की नियुक्ति करेगी. बीजेपी में संगठन महासचिव आरएसएस की ओर से भेजे जाते हैं. केंद्रीय और राज्य स्तर पर संगठन महासचिवों की नियुक्ति होती है. इनका दायित्व संगठन से जुड़े निर्णय करना होता है. ये आरएसएस की सभी बैठकों में हिस्सा लेते हैं. बीजेपी में पार्टी अध्यक्ष के बाद संगठन महासचिव का पद सबसे महत्वपूर्ण होता है.

Video: नागपुर यूनिवर्सिटी में छात्र पढ़ेंगे राष्ट्र निर्माण में RSS का योगदान, कांग्रेस ने जताया विरोध

Source Article