Redmi Note 7 Pro को मिला नया MIUI 10 अपडेट

0
- Advertisement -

Redmi Note 7 Pro हैंडसेट को MIUI 10 Global Stable ROM V10.2.8.0.PFHINXM अपडेट मिल रहा है। नया सॉफ्टवेर अपडेट फोन की कैमरा परफॉर्मेंस को बेहतर बनाता है। इसके साथ मार्च 2019 एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच भी मिलता है। Xiaomi ने इस अपडेट के रिकवरी रॉम और फास्टबूट रॉम लिंक को भी पब्लिश किया है। यह उन लोगों के लिए है जो ओटीए रोलआउट का इंतज़ार नहीं कर सकते। याद रहे कि Redmi Note 7 Pro स्मार्टफोन को फरवरी महीने में भारत में लॉन्च किया गया था।

भारत में रेडमी नोट 7 प्रो यूज़र्स के लिए मीयूआई 10 ग्लोबल स्टेबल रॉम वी10.2.8.0.पीएफएचआईएनएक्सएम अपडेट ओवर द एयर रोलाउट किया जा रहा है। कंपनी ने मीयूआई इंडिया फोरम पर इस संबंध में ऐलान किया है। इसके साथ मैनुअल डाउनलोड के लिए रिकवरी रॉम और फास्टबूट रॉम को भी पब्लिश किया गया है। बता दें कि इन दोनों ही तरीकों में आपको अपने फोन को फ्लैश करना होगा। ऐसे में हम आपको डेटा बैकअप करने का सुझाव देंगे।

Xiaomi द्वारा साझा किए गए आधिकारिक चेंजलॉग के मुताबिक, Redmi Note 7 Pro के लिए यह अपडेट कैमरा अपग्रेड्स के साथ आता है। इसके अलावा पोर्ट्रेट मोड में एंडरएक्सपोज़र की भी शिकायत दूर की गई है। इसके अलावा कम रोशनी में विज़िब्लिटी और इमेज ब्राइटनेस से संबंधित कमी दूर हुई है।

Redmi Note 7 Pro को भारत में 13,999 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया था। यह दाम 4 जीबी रैम/ 64 जीबी स्टोरेज मॉडल का है, जबकि 6 जीबी रैम/ 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट का दाम 16,999 रुपये है। फोन को नेप्ट्यून ब्लू, नेब्यूला रेड और स्पेस ब्लैक में उपलब्ध कराया गया है। ग्राहक इस फोन को फ्लिपकार्ट, मी डॉट कॉम और मी होम स्टोर से खरीद सकते हैं।

Redmi Note 7 Pro स्पेसिफिकेशन

- Advertisement -

रेडमी नोट 7 प्रो “ऑरा डिज़ाइन” के साथ आता है। इसमें 6.3 इंच की फुल-एचडी+ स्क्रीन है, 19.5:9 आस्पेक्ट रेशियो और वाटरड्रॉप नॉच के साथ। फोन के फ्रंट और बैक पैनल पर 2.5डी कर्व्ड गोरिल्ला ग्लास 5 का इस्तेमाल हुआ है। स्मार्टफोन में 11एनएम प्रोसेस से बने क्वालकॉम ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। रैम और स्टोरेज पर आधारित फोन के दो विकल्प हैं- 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज और 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज। दोनों ही वेरिएंट 256 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड को सपोर्ट करते हैं।

अन्य स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Redmi Note 7 Pro डुअल कैमरा सेटअप के साथ आता है। इसमें एफ/ 1.79 अपर्चर वाला 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर है। इसके साथ 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी डेप्थ सेंसर दिया गया है। फोन में एआई सीन डिटेक्शन, एआई पोर्ट्रेट मोड और नाइट मोड जैसे कैमरा फीचर हैं।

टिप्पणियां

इसके अलावा फोन में 13 मेगापिक्सल का सेल्फी सेंसर है। इस फोन के रियर कैमरे से यूज़र 4K वीडियो रिकॉर्ड कर पाएंगे। फोन एंड्रॉयड पाई पर आधारित मीयूआई 10 पर चलेगा। फोन की बैटरी 4,000 एमएएच की है और यह क्विक चार्ज 4.0 को सपोर्ट करेगी।

इस फोन में रियर फिंगरप्रिंट सेंसर है। यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, 3.5 एमएम ऑडियो जैक और डुअल सिम कनेक्टिविटी फीचर इस फोन का हिस्सा हैं। Redmi Note 7 Pro 4जी एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0 और इंफ्रारेड के साथ आता है।

Source Article