PUBG की लत से शख्स खुद को मारने लगा मुक्के, खो दिया मानसिक संतुलन, डॉक्टर भी हुए हैरान

6
- Advertisement -

PUBG की लत से शख्स खुद को मारने लगा मुक्के.

जम्मू-कश्मीर में ऐसा हादसा हुआ जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. PUBG का क्रेज भारत ही नहीं पूरी दुनिया पर छाया हुआ है. PlayerUnknown's Battlegrounds (PUBG) को 5 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है. ये गेम युवाओं में काफी चर्चा में है. नए-नए अपडेट्स के साथ गेम में नई-नई चीजें आ रही हैं जो लोगों को खेलने के लिए उत्साहित कर रही है, लेकिन ये गेम लोगों को बीमार भी कर रहा है. इसकी लत खतरनाक साबित हो रही है. इस गेम को खेलने की वजह से जम्मू-कश्मीर में एक फिटनेस ट्रेनर मानसिक संतुलन खो चुका है. वो खुद को मुक्के मार रहा है. newindianexpress की खबर के मुताबिक, 10 दिन लगातार खेलते-खेलते उसको गेम की इतनी लत लग गई कि वो खुद को मारने लगा.

PUBG का बढ़ रहा है क्रेज, Divorce से लेकर बच्चे हो रहे हैं बीमार, आप भी खेलते हैं तो हो जाएं सावधान

22rcp3r8

उसने खुद को घायल किया. जिसके बाद उसे अस्तपाल में भर्ती कराया गया. डॉक्टर्स भी उसकी बीमारी देखकर हैरान हैं. उन्होंने बताया कि फिटनेस ट्रेनर पबजी के कारण मानसिक संतुलन खो चुका है. उन्होंने कहा- 'मरीज फिलहाल ठीक स्थिति में नहीं है. वो आंशिक रूप से अपना मानसिक संतुलन खो चुका है. उसे कड़ी निघरानी में रखा गया है. उसका इलाज शुरू कर दिया गया है. उम्मीद है कि वो कुछ दिन में ठीक हो जाएगा.'

- Advertisement -

Virat Kohli ने सोशल मीडिया पर की फैन्स से बात, अटपटे सवालों का ऐसे दिया जवाब

बता दें, पबजी दुनिया का पांचवां सबसे ज्यादा बिकने वाला गेम है. इसकी लत से बीमार होने वाले फिटनेस ट्रेनर का छठा मामला है. इससे पहले 5 लोगों का इलाज डॉक्टर कर चुके हैं. जम्मू-कश्मीर में इस गेम से कई लोग बीमार हो रहे हैं. ऐसे में लोगों ने जम्मू-कश्मीर के गर्वनर सत्यपाल मलिक से गुजारिश की है कि ऐसे गेम को राज्य और देश में बैन किया जाए.

8bv5p9ic

बता दें, इससे पहले पबजी खेलने की लत से एक 15 साल का बच्चा बीमार पड़ गया था, जिसका इलाज बेंगलुरु के अस्पताल में हुआ था. बता दें, ये गेम पिछले साल दिसंबर पर क्रिएट किया गया था. अब तक 5 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है. जून में ये गेम तीसरा सबसे चर्चित गेम था. ये गेम अब PC, एंडॉयड और आईओएस पर उपलब्ध है.

टिप्पणियां

'बड़ी जंग' से पहले टीम इंडिया ने की जमकर मस्ती, विराट दिखे फैन्स के साथ तो बाकियों ने खेला PubG

ऐसे खेला जाता है PUBG:
पैराशूट के जरिए 100 प्लेयर्स को एक आईलैंड पर उतारा जाता है. जहां प्लेयर्स को बंदूकें ढूंढनी पड़ती है और दुश्मनों को मारना होता है. आखिर में जो बचता है वो विनर होता है. 4 लोग ग्रुप बनाकर भी खेल सकते हैं, जो आखिर तक पहुंच गए तो सभी विनर कहलाते हैं. इस गेम को डाउनलोड करने के लिए 2 जीबी स्पेस होना जरूरी है. क्योंकि गेम फोन का काफी स्पेस लेता है.

Source Article