PM मोदी के हेलीकॉप्टर की तलाशी लेने पर IAS अधिकारी निलंबित, कांग्रेस और AAP ने उठाए सवाल

1
- Advertisement -

चुनाव आयोग ने आईएएस अधिकारी को निलंबित कर दिया था.

नई दिल्ली:

चुनाव आयोग (Election Commision) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के हेलीकॉप्टर की ओडिशा के संबलपुर में तलाशी लेने पर बीती रात एक आईएएस अधिकारी को निलंबित कर दिया. चुनाव आयोग ने अपने निर्देश में कहा है कि आईएएस अधिकारी मोहम्मद मोहसिन ने एसपीजी सुरक्षा प्राप्त के खिलाफ निर्देंशों के मुताबिक कार्रवाई नहीं की. लेकिन ऐसा कोई नियम नहीं है, जो कि चुनाव के दौरान तलाशी से किसी को छुट देता हो. इसी प्वाइंट को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने निशाना साधा है. 1996 बैच के कर्नाटक कैडर के मोहम्मद मोहसिन पर ड्यूटी की अवहेलना और उपेक्षा करने का आरोप लगा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक अधिकारी ने पीएम नरेंद्र मोदी के हेलीकॉप्टर की अचानक तलाशी ली, जिसकी वजह से उन्हें 15 मिनट की देरी हुई.

अधिकारी ने कौनसे नियम का उल्लंघन किया, उस पर चुनाव आयोग के प्रवक्ता ने कहा, 'जैसा कि आदेश में जिक्र किया गया है… निर्देश दिनांक 10.4.14 में कहा गया है कि एसपीजी सुरक्षा प्राप्त लोगों को जांच से बाहर रखा जाए.' NDTV ने निलंबन आदेश में उद्धृत निर्देशों को जांचा, लेकिन ऐसा कोई छूट जिक्र नहीं है.

An official was suspended by ECI for doing his job of inspecting vehicles.
The rule cited governs the use of official vehicles for campaigning. It 𝑫𝑶𝑬𝑺 𝑵𝑶𝑻 exempt PM's vehicle from being searched.
What is Modi carrying in the helicopter that he doesn't want India to see? pic.twitter.com/apDdhgSMJB

— Congress (@INCIndia) April 18, 2019

- Advertisement -

पीएम नरेंद्र मोदी के हेलीकॉप्टर की अफसर ने की चेकिंग, चुनाव आयोग ने किया निलंबित

कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने इसको लेकर निशाना साधा है. कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए कहा है, 'एक अधिकारी को वाहनों की जांचने पर चुनाव आयोग ने निलंबित कर दिया. इसमें प्रचार के लिए आधिकारिक वाहनों के उपयोग के नियम का हवाला दिया गया है. इस नियम के तहत पीएम के वाहन को तलाशी से कोई छूट नहीं है. मोदी अपने हेलीकॉप्टर में क्या लेकर चलते हैं कि वह भारत को नहीं दिखाने चाहते.'

Suspension of the officer who checked PM's helicopter. The #chowkidar lives in his own protected shell!
Is the Chowkidar trying to hide something ?https://t.co/pIHiZNtUf9

— AAP (@AamAadmiParty) April 18, 2019

मायावती ने उठाए चुनाव आयोग पर सवाल, पूछा- क्या EC केन्द्र के आगे नतमस्तक नहीं है?

वहीं आम आदमी पार्टी ने ट्वीट करते हुए निशाना साधा है, 'पीएम मोदी के हेलीकॉप्टर की तलाशी लेने वाले अधिकारी का निलंबन. चौकीदार अपने ही सुरक्षित घेरे में रहते हैं. क्या चौकीदार कुछ छुपाने की कोशिश कर रहे हैं.'

टिप्पणियां

मंत्री ने रैली में कहा- वोट डालते समय ईवीएम का दो नंबर का बटन दबाओगे तो लगेगा करंट! देखें-VIDEO

Video: प्राइम टाइम: सारी बहस हिंदू-मुस्लिम मुद्दे पर ही क्यों सीमित हो गई?

Source Article