New Year की पूर्व संध्या पर कनॉट प्लेस नहीं ले जा पाएंगे गाड़ियां, कई रास्तें रहेंगे बंद

1
- Advertisement -

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली:

नए साल (New Year)की पूर्व संध्या पर दिल्ली पुलिस (Delhi Police)ने शहर में यातायात (Delhi Traffic) व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए हैं. दिल्ली के दिल कहने जाने वाले कनॉट प्लेस (Connaught Place) और इसके आसपास के इलाकों में रात में गाड़ियों को एंट्री नहीं दी जाएगी. कनॉट प्लेस में गाड़ियों की एंट्री पर रात आठ बजे से लेकर जश्न खत्म होने तक रोक रहेगी. इसके अलावा यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों से सख्ती से निपटने की भी पुलिस ने तैयारी कर ली है.

यातायात के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त बी के सिंह ने कहा कि कनॉट प्लेस के इनर, मिडिल या आउटर सर्कल में गाड़ियों को जाने की इजाजत नहीं है. अधिकारी ने कहा कि यातायात पुलिस शराब पीकर गाड़ी चलाने, सिग्नल तोड़ने और खतरनाक तरीके से वाहन चलाने वालों के खिलाफ विशेष अभियान चलाएगी. बयान में बताया गया है कि मंडी हाउस गोल चक्कर, बंगाली मार्केट गोल चक्कर, रंजीत सिंह फ्लाईओर, मिंटो रोड, दीन दयाल उपाध्याय मार्ग क्रॉसिंग, मुंजे चौक (नई दिल्ली रेलवे स्टेशन) के पास चेम्सफोर्ड रोड से वाहनों को कनॉट प्लेस की ओर आने नहीं दिया जाएगा.

- Advertisement -

दिल्ली के पास मौजूद इन 5 जगहों पर करें New Year 2019 का स्वागत

उन्होंने बताया कि आरके आश्रम मार्ग-चित्रगुप्त, गोल मार्केट गोल चक्कर, जीपीओ, पटेल चौक, कस्तूरबा गांधी रोड-फ़िरोज़शाह रोड क्रॉसिंग, जय सिंह रोड-बंगला साहिब लेन की ओर से भी गाड़ियों को कनॉट प्लेस की ओर नहीं बढ़ने दिया जाएगा. वाहन चालक कनॉट प्लेस के आसपास कुछ स्थानों पर अपनी गाड़ियां खड़ी कर सकते हैं.

oogle Doodle On New Year's Eve 2018: गूगल ऐसे दे रहा है 2018 को विदाई

बयान में बताया गया है कि नई दिल्ली रेलवे स्टेशन की ओर जाने के लिए वैकल्पिक रास्तों का भी बंदोबस्त किया गया है. हालांकि, पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन की ओर जाने वाले रास्ते इससे प्रभावित नहीं होंगे. इसके अलावा, साकेत, ग्रेटर कैलाश, लाजपत नगर, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, हौज खास, डिफेंस कॉलोनी, वसंत विहार, आर के पुरम, नेहरू प्लेस, द्वारका, पालम हवाई अड्डा, राजौरी गार्डन, अशोक विहार, मॉडल टाउन और मयूर विहार में भी यातायात के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं.

(इनपुट- भाषा)

Happy New Year 2019: नए साल में घटी छुट्टियां, राखी और दिवाली फिर Sunday के दिन, जानिए नए साल की पूरी Holiday List

टिप्पणियां

VIDEO- बेंगलुरु में नए साल की 5 लखिया बिटिया, नगर निगम ने किया था ऐलान

Source Article