Mortal Engines Movie Review: ‘मशीनी दुनिया’ में जिंदगी की जंग दिखाती है हॉलीवुड फिल्म ‘मॉर्टल इन्जंस’

1
- Advertisement -

Mortal Engines Movie Review: हॉलीवुड की जबरदस्त फिल्म है 'मॉर्टल इन्जंस'

नई दिल्ली: हॉलीवुड (Hollywood) फिल्म ‘मॉर्टल इन्जंस (Mortal Engines)' के डायरेक्टर क्रिश्चियन रिवर्स वही हैं, जिन्होंने ‘द लॉर्ड्स ऑफ द रिंग' (The Lord's Of The Ring) और द हॉबिट (The Hobbit) जैसी फिल्मों में विजुअल इफेक्ट्स और ग्राफिक्स के जरिये पीटर जैक्सन (Peter Jackson) के साथ मिलकर कहर बरपाया था. अपनी कुशलता का उदाहरण क्रिश्चियन रिवर्स ने खुद अपनी फिल्म ‘मॉर्टल इन्जंस (Mortal Engines)' में बखूबी दर्शाया है. ‘मॉर्टल इन्जंस (Mortal Engines)' की पूरी कहानी के दृश्य ग्राफिक्स और विजुअल इफैक्ट्स पर ही आधारित हैं, जिन्हें देखकर बिल्कुल भी महसूस नहीं होगा कि इन्हें ग्राफिक्स द्वारा ही तैयार किया गया हो. कहानी की शुरुआत से ही दर्शक कुर्सी से चिपक जाने के लिए मजबूर हो जाते हैं. 1000 साल आगे की कहानी को गढ़ने की वजह से फिल्म शुरू होते ही बांधकर रख लेती है.
2.0 Box Office Collection Day 8: रजनीकांत-अक्षय कुमार की 'Robot 2.0' ने उड़ाया गरदा, कमाए इतने करोड़

Kedarnath Movie Review: सारा अली खान की शानदार एक्टिंग, दिल छू लेने वाले सुशांत सिंह राजपूत, कमजोर 'केदारनाथ'
क्या है ‘मॉर्टल इन्जंस (Mortal Engines)' कहानी
‘मॉर्टल इन्जंस (Mortal Engines)' की कहानी की शुरुआत आज से एक हजार साल आगे से शुरू होती है, जहां सबसे बड़ी मशीनी शहर लंदन के प्रशासक थडेयस वेलेंटाइन (Hugo Weaving) द्वारा छोटे-मोटे मशीनी शहरों को कब्जे में करने से होती है. वह एक ऐसा मशीनी उपकरण तैयार करने की तलाश में रहता है, जिससे हजार साल पहले प्राचीन इतिहास में 60 सेकंड में ऊर्जावान विस्फोटक मशीन से दुनिया तबाह हो जाती है. जिसकी वजह से दुनिया के जमीनी हिस्से अलग अलग हो चुके होते हैं. अब जंग मशीनी शहर और जमीनी बस्तियों के बीच होती हैं. चीन के पास मौजूद जमीनी बस्तियों को कब्जा करने के लिए वेलेंटाइन आखिरकार वो मशीन तैयार कर लेता है. वहीं इसे रोकने के लिए वैलेंटाइन द्वारा कत्ल की गई पूर्व पत्नी पिंडोरा शॉ की बेटी हेस्टर शॉ (Hera Hilmarsdóttir) और मशीनी शहर लंदन से भागी हुई एना फैंग (Jihae) आखिरी समय तक लड़ते हैं.
Bigg Boss 12: जसलीन कर रही थीं 'चढ़ती जवानी…' पर डांस, अचानक रोमिल को जड़ दिया 'थप्पड़'! देखें Video
कैसी है मॉर्टल इन्जंस (Mortal Engines)?
हॉलीवुड फिल्म ‘मॉर्टल इन्जंस (Mortal Engines)' में दिखाए गए ग्राफिक्स और विजुअल इफैक्ट्स बेहद शानदार हैं. विशालकाय मशीनें और जमीनी दृश्यों को देखकर मालूम नहीं पड़ता कि यह एक काल्पनिक विषय पर आधारित है. हम इस फिल्म को वास्तविकता के आधार पर देखने पर मजबूर हो जाएंगे. कहानी कुछ ऐसी है कि शुरू से लेकर आखिरी तक कहीं भी बोरियत महसूस नहीं होती और कुर्सी से उठने की हिम्मत भी नहीं. विजुअल इफैक्ट्स के साथ बैकग्राउंड स्कोर भी काबिलेतारीफ है.

सपना चौधरी ने पंजाबी ढोल बजते ही लगाए जोरदार ठुमके, डांस Video हुआ Viral

क्यों देखें मॉर्टल इन्जंस (Mortal Engines)?
‘हैरी पॉटर', ‘द लॉर्ड ऑफ द रिंग', ‘द हॉबिट' जैसी फिल्मों के देखने के शौकीन है तो ‘मॉर्टल इन्जंस (Mortal Engines)' आपको जरूर प्रभावित करेगी. नई कहानी आपको भविष्य की चिंता बढ़ा देगी. इस फिल्म को बॉलीवुड से बिल्कुल भी तुलना नहीं की जा सकती. यानी फिल्म देखने जाएंगे तो पैसा वसूल जरूर हो जाएगा.
टिप्पणियांरेटिंग: 3
डायरेक्टर: क्रिश्चियन रिवर्स
कलाकार: ह्यूगो वीविंग, हेरा हिलमर्सदोत्तीर, रोबर्ट शेहान, जिहै
…और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें…
Source Article

- Advertisement -