Lohri 2019: ऐसे मनाया जाता है लोहड़ी का त्योहार, बता रहे हैं जाने-माने टीवी स्टार

2
- Advertisement -

Lohri 2019: टीवी सितारे खास अंदाज में मनाते हैं लोहड़ी का त्योहार.

नई दिल्ली:

Lohri 2019: लोहड़ी (Lohri) का त्योहार 13 जनवरी को धूमधाम के साथ मनाया जाएगा. पंजाब और हिमाचल प्रदेश में खास तौर से मनाए जाने वाले लोहड़ी के त्योहर को अब पूरे उत्तर भारत में जोर-शोर के साथ मनाया जाता है. लोहड़ी का जश्न (Lohri Celebration) नाच-गाकर और ढोल बजाकर मनाया जाता है. लोहड़ी के मौके पर मूंगफली, रेवड़ी और भूने हुए मक्की के दाने खाए जाते हैं और रात को आग के चारों ओर चक्कर लगाकर पूजा भी की जाती है. लोहड़ी (Lohri) के त्योहार से हमारा टेलीविजन कैसे अछूता रह सकता है. टेलीविजन के दिग्गज सितारे जैसे जैस्मीन भसीन (Jasmine Bhasin), सुदेश बेरी (Sudeh Berry) और काम्या (Kamya Punjabi) बता रहे हैं कि किस तरह लोहड़ी का त्योहार मनाया (How To Celebrate Lohri 2019) जाता है और ये लोहड़ी के मौके पर क्या करते हैं.

कपिल शर्मा ने सलमान खान को दिया गिफ्ट, The Kapil Sharma Show का TRP की दौड़ में जलवा

tjfmouto जैस्मीन भसीन (Jasmin Bhasin): मैं हर साल लोहड़ी (Lohri) का बहुत ही बेसब्री से इंतजार करती हूं. मुझे खान, जश्न और डांस करना बहुत पसंद है. हम भी आग जलाते हैं, फुल्ले, रेवड़ी और सरसों का साग तथा मक्के की रोटी खाते हैं. हम लोग राजस्थान में रहते थे और सर्द रात में लोहड़ी के जश्न (Lohri Celebration) की अपनी ही खास बात थी. मस्ती, डांस और लजीज खाना, लोहड़ी का अहम हिस्सा हुआ करता था.

- Advertisement -

अंगूरी भाभी ने खांस रहे शख्स को बताया देसी इलाज, सवाल करने पर मिला ऐसा जवाब- देखें Video

काम्या पंजाबी (Kamya Punjabi): लोहड़ी (Lohri 2019) का जिक्र आते हुए बचपन की यादें जेहन में ताजा हो जाती हैं. हम लोग आग के चारों और इकट्ठे होकर पूजा करते थे. इस साल मैं अपनी बेटी के साथ लोहड़ी (Lohri) मना रही हूं. हमारी तैयारी जायकेदार खाना बनाने की है. मैं 'शक्ति' के सेट पर भी इस लोहड़ी मना रही हैं. इस दिन स्पेशल लंच होगा और सभी इसको लेकर बहुत उत्साहित भी हैं.

सुनील ग्रोवर को डराना चाहते थे राजकुमार राव, हुआ कुछ ऐसा कि छूट गए पसीने… देखें Video

View this post on Instagram

A post shared by Sudesh Berry (@sudeshberry) on

सुदेश बेरी (Sudesh Berry): मैं पूर तरह से अमृतसरी पंजाबी हूं. हमारी कम्युनिटी लोहड़ी बहुत ही धूमधाम के साथ मनाई जाती है. यह बहुत ही पवित्र दिन है औऱ इस दिन हम लोहड़ी माता की पूजा करते हैं और सबके लिए मंगल कामना करते हैं. इस साल मैं लोहड़ी फैमिली के साथ सेलिब्रेट कर रहा हूं. सेट पर भी स्पेशल लंच होगा, यानी भरपूर मस्ती होना तय है.

कपिल शर्मा की फीस में सलमान खान ने की कटौती? कृष्णा अभिषेक ने बताया सच

c0mpj3tटिप्पणियां

गुरुचरण सिंह (Gurucharan Singh): लोहड़ी (Lohri 2019) मेरे लिए कमाल का त्योहार रहा है. हम लोग भगवान से प्रार्थना करते हैं. भांगड़ा करते हैं, आग जलाते हैं और फुल्ले और तिल के लड्डू खाते हैं. खान, डांस और जश्न से ही लोहड़ी का त्योहार मुकम्मल होता है. पंजाब की लोहड़ी (Lohri) के तो क्या कहने.

…और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें…

Source Article