Kader Khan Hospitalised: बॉलीवुड एक्टर कादर खान की तबियत बिगड़ी, अमिताभ बच्चन हुए इमोशनल

3
- Advertisement -

कादर खान (Kader Khan) की तबियत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

नई दिल्ली:

Kader Khan Health: बॉलीवुड एक्टर और जाने पहचाने राइटर कादर खान (Kader Khan) की हालत नाजुक है. सूत्र बता रहे हैं कि कादर खान को निमोनिया की शिकायत के बाद अस्पताल (Kader Khan Hospitalised) में भर्ती कराया गया है. कादर खान इन दिनों अपने बेटे के साथ कनाडा में रह रहे हैं. मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, कादर खान (Kader Khan) को सांस लेने में दिक्कत आने की शिकायत के बाद BiPAP ventilator पर रखा गया है. बताया जा रहा है कि कादर खान ने बातचीत भी बंद कर ही है. कादर खान को प्रोग्रेसिव सुपरन्यूक्लियर पाल्सी (पीएसपी) की तकलीफ बताई गई है. कादर खान (Kader Khan) की 2017 में घुटने की सर्जरी भी हुई थी. बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने उनके लिए इमोशनल पोस्ट भी लिखी है.

Simmba Movie Review: रणवीर सिंह की 'सिम्बा' देखकर दर्शकों के सिर में हुआ दर्द, लोगों ने यूं किया Troll

- Advertisement -

बता दें कि कादर खान (Kader Khan) अक्टूबर, 2015 में जोड़ों के दर्द और डायबिटीज के लिए इलाज के लिए हरिद्वार स्थित बाबा रामदेव के आश्रम गए थे. कादर खान ने 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है, वह कई फिल्मों के स्क्रीनप्ले राइटर भी रह चुके हैं.

prayers and duas .. https://t.co/hYVjnN2ZUr

— Amitabh Bachchan (@SrBachchan) December 28, 2018

Simmba Movie Review: रणवीर सिंह की 'सिम्बा' देखकर दर्शकों के सिर में हुआ दर्द, लोगों ने यूं किया Troll

कादर खान को फिल्म 'मेरी आवाज सुनो' और 'अंगार' के लिए बेस्ट डायलॉग का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिल चुका है. वह अभिनेता गोविंदा की 'दूल्हे राजा', 'साजन चले ससुराल', 'दरिया दिल', 'राजा बाबू', 'आंखें', 'कुली नंबर 1', 'हीरो नंबर 1', 'जैसी करनी वैसी भरनी' जैसी फिल्मों में अहम किरदार निभा चुके हैं.

Prayers for #KaderKhan JI for his speedy recovery of health pic.twitter.com/R7bkvAeBtn

— Amit Nadkar (@NadkarAmit) December 28, 2018

Zero Box Office Collection Day 7: शाहरुख खान की 'जीरो' 7 दिन में भी कमा नहीं पाई 100 करोड़, हुआ ये हश्र

कादर खान (Kader Khan) का जन्म 22 अक्टूबर, 1937 में अफगानिस्तान के काबुल में हुआ था. इंडो-कैनेडियन मूल के थे. कादर खान (Kader Khan) ने 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है और 1970 और 1980 के दशक के जाने माने स्क्रीनराइटर भी रहे हैं. कादर खान ने फिल्मों में एंट्री करने से पहले सिविल इंजीनियरिंग के छात्रों को पढ़ाया भी था. कादर खान अपने संजीदा और कॉमेडी दोनों ही तरह के किरदारों के लिए खास पहचान रखते हैं. गोविंदा के साथ तो कादर की कमाल की ट्यूनिंग रही है.

"Khushi toh tawayaf ki tarah hai. Aaj tumhare pas, kal kisi aur ke pas. Gam hi humara sachha dost hai jo har waqt humse liptey rehta hai. Jisne gam ko apna liya, usko khushi ki kami, kabhi mehsoos nahi hogi" #KaderKhan ji ne gam ko apne seeney se laga liya hai!

— Ashwin Micheal Carvalho (@A_s_h_C_a_r) December 28, 2018

अबराम को खुली कार में लेकर मुंबई की सड़कों पर नजर आए शाहरुख खान, बाइकर्स ने यूं किया पीछा- Video हुआ वायरल

टिप्पणियां

कादर खान (Kader Khan) के फैन्स सोशल मीडिया पर उनकी खैरियत की दुआएं भी मांग रहे हैं. लोग कह रहे हैं कि जल्दी ठीक हो जाओ कॉमेडी किंग. इस तरह के ढेरों मैसेज सोशल मीडिया पर चल रहे हैं.

…और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें…

Source Article