JNU छात्र शरजील इमाम की गिरफ्तारी के लिए मुंबई, पटना समेत दिल्ली के कई जगहों पर छापेमारी

0

जेएनयू छात्र की गिरफ्तारी के लिए छापेमार

नई दिल्ली:

CAA के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान भड़काउ भाषण देने के आरोपी JNU छात्र शरजील इमाम के खिलाफ कई राज्यों में देशद्रोह का मामला दर्ज होने के बाद उसकी गिरफ्तारी के लिये मुंबई, पटना और दिल्ली में छापेमारी की जा रही है. पुलिस वरिष्ठ अधिकारियों ने यह जानकारी सोमवार को दी. पुलिस अधिकारी के अनुसार इमाम की तलाश में अपराध शाखा के पांच दल लगाए गए हैं. जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के इतिहास अध्ययन केंद्र के पीएचडी छात्र इमाम को जेएनयू के चीफ प्रॉक्टर ने भी तलब किया है.

टिप्पणियां

उत्तर पूर्व को भारत से अलग करने की बात कहने वाले शरजील इमाम की तलाश, 3 गिरफ्तार

उन्होंने इमाम से तीन फरवरी तक प्रॉक्टोरियल समिति के समक्ष पेश होकर कथित भड़काऊ भाषण पर अपनी स्थिति स्पष्ट करने को कहा है. शाहीन बाग प्रदर्शन के शुरुआती आयोजकों में से एक इमाम के खिलाफ दिल्ली पुलिस द्वारा रविवार को भारतीय दंड संहिता की धारा 124 ए, 153 ए और 505 के तहत मामला दर्ज किया गया था. इसके अलावा उसके खिलाफ 16 जनवरी को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में दिए गए एक भाषण को लेकर शनिवार को देशद्रोह का मामला दर्ज किया. असम पुलिस ने भी शरजील के भाषणों को लेकर उसके खिलाफ आतंकवाद रोधी कानून यूएपीए के तहत एक मामला दर्ज किया है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)Source Article