IPL 2019: नीलामी में इस बार बेहद कम खिलाड़ी, 18 दिसंबर को लगेगी बोली

2
- Advertisement -

प्रतीकात्‍मक फोटो

जयपुर: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2019 के खिलाड़ियों की नीलामी 18 दिसंबर को जयपुर में होगी. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ऐलान किया कि ये नीलामी सिर्फ़ एक दिन की होगी.पहले ये नीलामी बेंगलुरू में होनी थी लेकिन अब इसका आयोजन जयपुर में किया जा रहा है. इस बार सिर्फ़ 70 खिलाड़ियों को नीलामी में जगह दी गई है जिसमें 50 भारतीय और 20 विदेशी खिलाड़ी हैं. 8 टीमों के पास नीलामी में बोली लगाने के लिए कुल 145 करोड़ 25 लाख रुपये की रकम है.गौरतलब है कि आईपीएल के सीजन 2019 में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की टीम नए नाम के साथ उतरेगी. दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स का नाम अब दिल्‍ली कैपिटल्‍स होगा. इस टीम की कप्‍तान श्रेयस अय्यर संभालेंगे.
IPL: दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने बदला अपना नाम, अब इस नाम से जानी जाएगी…
टिप्पणियां इस बीच आईपीएल में भाग लेने वाली फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज रियान हैरिस को गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है. हैरिस अब वेंकटेश प्रसाद की जगह लेंगे. पंजाब की टीम पिछले सीजन में सातवें स्थान पर रही थी, जिसके बाद अब उसने अगले सीजन के लिए टीम में कई बड़े बदलाव किए हैं. पंजाब ने आईपीएल के 12वें सीजन के लिए ब्रैड हॉज की जगह माइक हेसन को टीम का प्रमुख कोच नियुक्त किया है. इसके अलावा न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाज क्रेग मैकमिलन को फील्डिंग कोच जबकि ब्रेट हारोप को फीजियो नियुक्त किया है.
वीडियो: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने तीसरी बार जीता आईपीएल खिताब
वहीं, श्रीधरन श्रीराम टीम के बल्लेबाजी कोच होंगे जबकि प्रसन्ना रमन को हाई परफॉर्मेंस कोच नियुक्त किया गया है. पंजाब टीम के नए कोच हेसन ने कहा, "हैरिस और मैकमिलन जैसे बेहतरीन कोच टीम के लिए बहुत उपयोगी हैं. दोनों ने एक खिलाड़ी के रूप में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर शानदार प्रदर्शन किया है. इसके बाद उन्होंने कोचिंग में खुद को बेहतर तरीके से ढाला है. कोचिंग के लिए उनके साथ जुड़ना शानदार है." (इनपुट: एजेंसी)
Source Article

- Advertisement -