IPL: दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने बदला अपना नाम, अब इस नाम से जानी जाएगी…

2
- Advertisement -

दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स टीम को अब दिल्‍ली केपिटल्‍स के नाम से जाना जाएगा

नई दिल्‍ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स (Delhi Daredevils) फ्रेंचाइजी ने अपना नाम बदलने का फैसला किया है. आईपीएल के अगले सीजन में इस टीम को अब दिल्‍ली केपिटल्‍स (Delhi Capitals) के नाम से जाना जाएगा. टीम के नए नाम की घोषणा दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में में दिल्ली फ्रेंचाइजी के मालिक GMR ग्रुप और जेएसडब्‍ल्‍यू स्‍पोर्ट्स की ओर से की गई. गौरतलब है कि IPL के साथ दिल्ली की फ्रेंचाइजी शुरुआत से ही जुड़ी हुई है, लेकिन अभी तक इसे एक बार भी आईपीएल चैंपियन बनने का मौका नहीं मिला है.टीम ने ट्विटर पर अपना नाम बदले जाने की जानकारी देते हुए लिखा, 'दिल्लीवासियो, दिल्ली कैपिटल्स को हैलो कहो!' इस ट्वीट के जरिए टीम ने अपने नए लोगो को भी पेश किया है. दिल्ली कैपिटल्स के लोगो में तीन टाइगर नजर आ रहे हैं.

RT "Shreyas Iyer will lead the side this season"
टिप्पणियां

– ParthJindal11#ThisIsNewDelhi#DelhiCapitalspic.twitter.com/S7MxU9bLSH#daredevils#sportstar — Delhi Daredevil (@Daredevi13Delhi) December 4, 2018

सनराइजर्स हैदराबाद का साथ छोड़ेंगे शिखर धवन, अगले IPL सीजन में इस टीम के लिए खेलेंगे..

RT Dilliwasiyon, say hello to Delhi Capitals!#ThisIsNewDelhipic.twitter.com/CdrAAiDsjZ#daredevils#sportstar

— Delhi Daredevil (@Daredevi13Delhi) December 4, 2018

शुरुआती सीजन में टीम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल तक पहुंची थी और उसके बाद से इसके प्रदर्शन में लगातार गिरावट देखने में आई है. उम्‍मीद की जानी चाहिए कि नाम बदलने से दिल्‍ली फ्रेंचाइजी की किस्‍मत भी बदलेगी और आईपीएल के 12वें सीजन में यह अच्‍छा प्रदर्शन में करने में कामयाब रहेगी.
वीडियो: किसी भी वक्‍त आ सकता है महिला आईपीएल
आईपीएल 2019 सीजन में बाएं हाथ के बल्‍लेबाज शिखर धवन दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स यानी दिल्‍ली केपिटल्‍स टीम की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे. धवन पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद टीम का हिस्‍सा थे लेकिन इस टीम से नाता तोड़कर अब वे दिल्‍ली की फ्रेंचाइजी से जुड़ गए हैं. घरेलू क्रिकेट में भी धवन दिल्‍ली की ओर से ही खेलते हैं. इसी क्रम में आईपीएल के 2018 के सीजन में दिल्‍ली की फ्रेंचाइजी ने अनुभवी गौतम गंभीर को टीम से जोड़ा गया था. दिल्‍ली के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले गंभीर कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्‍तान थे. गंभीर को दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स का कप्‍तान बनाया गया था, लेकिन उन्होंने बीच सत्र में ही कप्तानी छोड़ दी जिसके बाद युवा श्रेयस अय्यर को कप्‍तान नियुक्‍त किया गया था.
Source Article

- Advertisement -