IND vs WI 5th ODI: रोहित शर्मा ने ‘डबल धमाके’ के साथ किया सीरीज का समापन

1
- Advertisement -

IND vs WI 5TH ODI: रोहित शर्मा के लिए वनडे सीरीज यादगार बन गई

तिरुअनंतपुरम: अगर रिकॉर्डों की बारिश टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली कर रहे हैं, तो वनडे के बादशाह बल्लेबाज रोहित शर्मा भी अपने कप्तान से मुकाबला करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. विंडीज के खिलाफ पांचवें (मैच रिपोर्ट) और आखिरी वनडे में तिरुअनंतपुरम में रोहित ने बल्ले से दो बड़े धमाके किए. एक समय था जब युवराज सिंह को भारत का सिक्सर किंग कहा जाता था, लेकिन युवराज को यह तमगा मिलने की वजह अलग थी, लेकिन अगर अब टीम इंडिया के वर्तमान चैंपियन बल्लेबाज रोहित शर्मा को अगर नया सिक्सर किंग कहा दिया जाए, तो यह बिल्कुल भी गलत नहीं होगा. कुल मिलाकर रोहित ने विंडीज गेंदबाजों को बता दिया कि वह टी-20 मुकाबलों में भी उनका कुछ इसी तरह से बैंड बजाएंगे. बहरहाल चलिए बारी-बारी से रोहित के दोनों धमाकों के बारे में जान लीजिए.

FIFTY!
The Hitman @ImRo45 looks in great touch as he brings up his 37th ODI half-century #INDvWIpic.twitter.com/GlYXnG9vDM

— BCCI (@BCCI) November 1, 2018

पहला धमाका!
रोहित ने पांचवें वनडे में वह कर डाला, जो सचिन तेंदुलकर जैसा बल्लेबाज बहुत ही मामूली अंतर से करने से चूक गया. बता दें कि अब रोहित शर्मा भारत की तरफ से वनडे में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. रोहित ने होल्डर के फेंके दसवें ओवर की दूसरी गेंद पर मिडविकेट के ऊपर से छक्का जड़कर कारनामा किया. चलिए जान लीजिए कि भारत के लिए सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले पांच शीर्ष बल्लेबाज कौन हैं.
बल्लेबाज छक्के
रोहित शर्मा 200
सचिन तेंदुलकर 195
सौरव गांगुली 190
युवराज सिंह 155
वीरेंद्र सहवाग 136

यह भी पढ़ें: IND vs WI 5th ODI: भुवनेश्वर कुमार ने तोड़ा कीरेन पॉवेल का 'बड़ा सपना'
दूसरा धमाका!
रोहित शर्मा ने दूसरा धमाका वह किया, जो सिर्फ विराट कोहली और इंग्लैंड के जॉनी बैर्यस्टो ही कर सके हैं. दरअसल रोहित साल 2018 में एक हजार या इससे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के सिर्फ तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. चलिए जान लो कि इस साल अभी तक किसके कितने रहन है.
टिप्पणियांनाम मैच रन
विराट 14 1197
रोहित शर्मा 19 1028
बैर्यस्टो 22 1025

VIDEO: सुनिए कि धोनी के टी-20 टीम से ड्रॉप होने के बाद विशेषज्ञों ने क्या कहा
कुल मिलाकर रोहित शर्मा के लिए विंडीज के खिलाफ यह सीरीज बहुत ही यादगार रही. उम्मीद है कि इस मुंबइया बल्लेबाज का कुछ ऐसा ही जलवा आने वाले टी-20 मैचों में भी देखने को मिलेगा
Source Article

- Advertisement -