IND vs WI 5th ODI: निगाहें महेंद्र सिंह धोनी और भुवनेश्‍वर कुमार पर, बना सकते हैं यह रिकॉर्ड…

2
- Advertisement -

भुवनेश्‍वर कुमार ने वनडे इंटरनेशनल मैचों में अब तक 98 विकेट हासिल किए हैं (फाइल फोटो)

तिरुवनंतपुरम: भारत और वेस्‍टइंडीज (India vs West Indies) के बीच पांच वनडे मैचों (5th ODI)की सीरीज का आखिरी मैच तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा. सीरीज में भारतीय टीम इस समय 2-1 की बढ़त बनाए हुए है और यदि आज वह जीत हासिल करने में सफल रही तो सीरीज पर 3-1 के अंतर से कब्‍जा जमा लेगी. दूसरी ओर, मेहमान इंडीज की टीम के पास यह मैच एक तरह से प्रतिष्‍ठा बचाने का मौका होगा. जेसन होल्‍डर की टीम यदि इस मैच में जीती तो सीरीज को 2-2 से बराबर रख लेगी. इससे पहले इंडीज टीम को दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज में 0-2 के अंतर से एकतरफा हार का सामना करना पड़ा था. भारतीय टीम के लिहाज से बात करें तो उसके दो खिलाड़ी पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी (MS dhoni) और तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) के प्रदर्शन पर सबकी निगाह टिकी होगी. यह दोनों खिलाड़ी मैच में अपने लिए निजी उपलब्धि हासिल कर सकती है.
IND vs WI: जब रवींद्र जडेजा ने पूछा-क्‍या आउट है तो एमएस धोनी बस मुस्‍कुरा दिए, VIDEO
धोनी आज के मैच में एक रन बनाते ही भारत के लिए 10 हजार वनडे रन बनाने की उपलब्धि हासिल कर लेंगे. भारत की ओर से खेलते हुए उन्‍होंने भारत के लिए खेलते हुए अब तक 9999 रन बनाए हैं. यहां यह स्‍पष्‍ट करना जरूरी है कि धोनी वनडे क्रिकेट में 10 हजार रन पूरे कर चुके हैं. उनके खाते में 10, 173 रन हैं लेकिन इसमें से 174 रन उन्‍होंने वर्ष 2007 में अफ्रीका एकादश के खिलाफ एशियाई एकादश के लिए खेलते हुए तीन मैचों की सीरीज में बनाए थे. भारत के लिए खेलते हुए उन्‍होंने वनडे इंटरनेशनल में 9999 रन ही बनाए हैं.
टिप्पणियांवीडियो: ओपनर शिखर धवन से विशेष बातचीत
तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार के पास इस वनडे मैच में विकेटों का 'शतक' बनाने का मौका होगा. भुवनेश्‍वर कुमार ने अब तक 94 वनडे मैचों में 38.50 के औसत से 98 विकेट हासिल किए हैं. इस दौरान पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा उन्‍होंने दो बार अंजाम दिया है. 42 रन देकर पांच विकेट भुवनेश्‍वर कुमार का वनडे में अब तक का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन रहा है. भुवनेश्‍वर कुमार ने इसके अलावा टेस्‍ट में 63 और टी20 इंटरनेशनल में 29 विकेट हासिल किए हैं. टीम इंडिया के प्रशंसकों को उम्‍मीद होगी कि विराट ब्रिगेड न केवल इस मैच में जीत हासिल करेगी बल्कि धोनी और भुवनेश्‍वर भी यह खास उपलब्धि अपने नाम करने में कामयाब रहेंगे…
Source Article

- Advertisement -