IND vs WI 4th ODI: जब फील्डिंग के दौरान हुई ‘रेस’ में रवींद्र जडेजा ने विराट कोहली को पछाड़ा, VIDEO

1
- Advertisement -

रवींद्र जडेजा की गिनती टीम इंडिया के सबसे बेहतरीन फील्‍डरों में होती है (फाइल फोटो)

मुंबई:
विराट कोहली (Virat Kohli) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की गिनती इस समय टीम इंडिया के सबसे अच्‍छे फील्‍डरों में की जाती है. ये दोनों ही खिलाड़ी अपनी फील्डिंग से न केवल टीम के लिए रन बचाते हैं बल्कि कई बार बेहद मुश्किल कैच लपककर मैच का रुख भी पलटते रहे हैं. गेंद को तेजी से थ्रो करने के मामले में ये दोनों ही खिलाड़ी बेजोड़ है. भारत और वेस्‍टइंडीज (India vs West Indies) के बीच सोमवार को खेले गए चौथे वनडे मैच के दौरान विराट कोहली ने क्षेत्ररक्षण का शानदार प्रदर्शन करते हुए किरेन पावेल को डाइव लगाते हुए रन आउट किया था. इस मैच में वेस्‍टइंडीज के पारी के दौरान पहले ही ओवर में ऐसा मौका भी आया जब गेंद तक पहुंचने के लिए विराट कोहली और रवींद्र जडेजा के बीच 'मुकाबला' हुआ.
IND vs WI: जब रवींद्र जडेजा ने पूछा-क्‍या आउट है तो एमएस धोनी बस मुस्‍कुरा दिए, VIDEO

The running race – Jadeja vs Kohli https://t.co/JnNcFpp0aD#INDvWI

— दीपक (@Hindi_Deepak) October 29, 2018

भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार की चौथी गेंद पर वेस्‍टइंडीज के चंद्रपाल हेमराज ने कवर क्षेत्र में शॉट लगाया, बाउंड्री की ओर 'भागती' गेंद को फील्‍ड करने के लिए विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने दौड़ लगाई. ऐसा लगा मानो विराट और जडेजा के बीच दौड़ का कोई मुकाबला हो रहा है. हालांकि जडेजा पहले गेंद तक पहुंचे, उन्‍होंने स्‍लाइड करते हुए गेंद को फील्‍ड किया और इसे विराट की ओर फेंका जिन्‍हें इसे अपने थ्रो से विकेटकीपर धोनी के ग्‍लव्‍ज तक पहुंचाया. हालांकि ऐसा भी दिखा कि जडेजा को गेंद तक पहुंचता देखकर विराट ने अपनी गति कुछ कम कर दी थी.
टिप्पणियांIND vs WI 4th ODI: जब डाइव लगाते हुए कोहली ने किरेन पावेल को किया रनआउट, देखें VIDEO
भारतीय टीम ने मुंबई वनडे में वेस्‍टइंडीज को 224 रन के बड़े अंतर से पराजित किया. टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 50 ओवर में पांच विकेट खोकर 377 रन का बड़ा स्‍कोर खड़ा किया. भारत के लिए मैच में रोहित शर्मा और अंबाती रायुडू ने शतक जमाए. जवाब में खेलते हुए वेस्‍टइंडीज की टीम 36.2 ओवर में केवल 153 रन बनाकर ही आउट हो गई. शुरुआती छह ओवर में ही वेस्‍टइंडीज के तीन विकेट गिर चुके थे, इसके बाद भी नियमित अंतरात में टीम विकेट गंवाती रही. कप्‍तान होल्‍डर को छोड़कर कोई भी बल्‍लेबाज भारतीय गेंदबाजों के आगे जमकर नहीं खेल सका. होल्‍डर ने नाबाद 54 रन बनाए. भारत के लिए खलील अहमद और कुलदीप यादव ने तीन-तीन विकेट लिए. इस जीत के साथ भारतीय टीम ने सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है. सीरीज का अंतिम वनडे मैच 1 नवंबर को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा.
Source Article

- Advertisement -