IND vs WI 2nd T20: विराट कोहली के इस रिकॉर्ड को पीछे छोड़ देंगे रोहित शर्मा…

2
- Advertisement -

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में विराट को रेस्‍ट दिया गया है और रोहित टीम की कप्‍तानी कर रहे हैं

लखनऊ: विराट कोहली निर्विवाद रूप से इस समय टीम इंडिया के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज माने जा रहे हैं. 30 साल के विराट इस समय जैसी बल्‍लेबाजी कर रहे हैं, उससे हर पारी में उनके नाम के साथ एक रिकॉर्ड जुड़ रहा है. भारत और वेस्‍टइंडीज (India vs West Indies) के बीच लखनऊ में खेले जाने वाले दूसरे टी20 में रोहित शर्मा के पास विराट के एक रिकॉर्ड को पीछे छोड़ने का मौका है. गौरतलब है कि तीन टी20 मैचों की इस सीरीज के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) को आराम दिया गया है और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इसमें भारतीय टीम की कप्‍तानी कर रहे हैं. टी20 इंटरनेशनल में इस समय भारत के लिए सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड विराट के नाम पर है. दिल्‍ली के इस बल्‍लेबाज ने अब तक 62 टी20 मैचों (इंटरनेशनल) में 48.88 के औसत से 2102 रन बनाए हैं, रोहित के पास दूसरे टी20 में विराट के इस रिकॉर्ड को पीछे छोड़ने का मौका है.
Ind vs WI T20: रोहित शर्मा ने हरफनमौला क्रुणाल पंड्या के बारे में कही यह 'बड़ी' बात…
रोहित शर्मा के नाम इस समय 85 टी20 मैचों में 32.18 के बल्‍लेबाजी औसत से 2092 रन हैं. वे टी20 इंटरनेशनल में तीन शतक जमा चुके हैं. रोहित यदि मैच में 11 और रन बना लेते हैं तो विराट कोहली को पीछे छोड़कर टी20 इंटरनेशनल में भारत के सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्‍लेबाज बन जाएंगे. वैसे रोहित शर्मा यदि लखनऊ मैच में विराट को पीछे छोड़ने से चूके तो 11 नवंबर को चेन्‍नई में खेले जाने वाले तीसरे टी20 मैच में भी उनके पास ऐसा करने का मौका होगा.
टिप्पणियांवीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली
गौरतलब है कि टी20 सीरीज का पहला मैच भारतीय टीम ने 5 विकेट से जीता था. इस मैच में रोहित बल्‍लेबाजी में अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. ऐसे में फैंस को दूसरे मैच में टीम इंडिया के मौजूदा कप्‍तान से धमाकेदार पारी की उम्‍मीद होगी. कोलकाता में खेले गए सीरीज के शुरुआती टी20 मैच में वेस्‍टइंडीज की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 109 रन ही बना पाई थी. भारत के लिए कुलदीप यादव ने तीन विकेट लिए थे. जवाब में भारतीय टीम ने जीत के लिए जरूरी 110 रन का लक्ष्‍य 17.5ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया था. दिनेश कार्तिक 31 और हरफनमौला क्रुणाल पंड्या 21 रन बनाकर नाबाद रहे थे.
Source Article

- Advertisement -