IND vs WI 2nd T20: मैच और सीरीज जीत के बाद यह बोले टीम इंडिया के कप्‍तान रोहित शर्मा..

3
- Advertisement -

दूसरे टी20 मैच में रोहित शर्मा ने नाबाद 111 रन की जबर्दस्‍त पारी खेली (फाइल फोटो)

लखनऊ: वेस्‍टइंडीज के खिलाफ (India vs West Indies) टी20 सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय टीम ने मंगलवार को 71 रन से जीत हासिल की. इस मैच में टीम इंडिया ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के धमाकेदार नाबाद 111 रन (61 गेंद, आठ चौके और सात छक्‍के) की मदद से 20 ओवर्स में दो विकेट खोकर 195 रन बनाए. जवाब में वेस्‍टइंडीज की टीम शुरुआत से ही विकेट गंवाती रही और 20 ओवर्स में 9 विकेट खोकर 124 रन ही बना पाई. इस जीत के साथ भारतीय टीम ने तीन टी20 की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. सीरीज पर रोहित शर्मा की टीम का कब्‍जा होने के बाद 11 नवंबर को होने वाला तीसरा टी20 मुकाबला महज औपचारिकता बनकर रह गया है. रोहित शर्मा को मैच का सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी घोषित किया गया. मैच के बाद रोहित शर्मा ने टीम के इस प्रदर्शन की जमकर प्रशंसा की. उन्‍होंने मैच के शुरुआत में भारतीय टीम की अपेक्षाकृत धीमी शुरुआत का कारण भी बताया.
IND vs WI 2nd T20: वेस्‍टइंडीज के खिलाफ जीत में कुलदीप यादव ने बनाया यह रिकॉर्ड…
रोहित ने कहा, चूंकि लखनऊ के अटलबिहारी स्‍टेडियम पर अधिक मैच नहीं खेले गए हैं, इसलिए हम यहां की पिच से वाकिफ होना चाहते थे. ऐसे में हमने सेट होने में कुछ समय लिया. हम जानना चाहते थे कि पिच किस तरह का व्‍यवहार कर रही है. उन्‍होंने कहा कि एक बार विकेट पर अपने को सेटल करने के बाद हमने शॉट्स खेले. मुझे इस बात की खुशी है कि आज मैच देखने आया हर क्रिकेटप्रेमी चेहरे पर मुस्‍कान लेकर वापस घर लौटेगा. हम देश में हर किसी के चेहरे पर मुस्‍कुराहट देखने के लिए खेलते हैं.
टिप्पणियांIndia vs West Indies: हिटमैन रोहित शर्मा इस मामले में कोहली को पछाड़कर बने 'विराट'
रोहित ने कहा, 'मुझे इस बात की खुशी है कि हम मैच और सीरीज जीतने में सफल रहे' अपने साथी ओपनर शिखर धवन की तारीफ करते हुए रोहित ने कहा कि धवन गेंदबाजों पर दबाव बनाकर खेलने में यकीन रखते हैं. यह उनका नैसर्गिक खेल है. चूंकि कुछ मैचों में वे जल्‍द आउट हो गए थे, इसलिए वे भी सेट होने के लिए कुछ समय लेना चाहते थे. पहले विकेट के लिए 100+ की साझेदारी हमारे लिए महत्‍वपूर्ण रही और इसने जीत के लिए प्‍लेटफॉर्म तैयार किया. बाद में केएल राहुल ने भी अच्‍छा प्रदर्शन किया.
वीडियो: पुजारा बोले, विराट और धोनी में यह बात है कॉमन
गेंदबाजी के बारे में उन्‍होंने कहा कि जसप्रीत बुमराह हमारे लिए प्रमुख गेंदबाज रहे हैं. हमने वनडे के मुकाबले उनका टी20 में अलग तरह से इस्‍तेमाल किया. खलील नई गेंद के साथ अलग ही गेंदबाज बन जाते हैं, इस मैच का प्रदर्शन निश्चित रूप से उनके लिए मनोबल बढ़ाने वाला साबित होगा. खलील ने जिस तरह से आगे आकर विकेट हासिल किए हैं, वह टीम के लिहाज से अच्‍छा है. लखनऊ के स्‍टेडियम की प्रशंसा करते हुए हुए रोहित ने कहा, खेलप्रेमियों ने हमारा भरपूर समर्थन किया. उम्‍मीद है कि आगे भी ऐसा ही समर्थन मिलता रहेगा.
Source Article

- Advertisement -