IND vs WI: विराट कोहली ने टॉस जीता तो बन जाएगा अनोखा रिकॉर्ड, एमएस धोनी भी ऐसा नहीं कर सके

2
- Advertisement -

भारत और वेस्टइंडीज (india vs west indies) के बीच पांचवा मुकाबला Thiruvananthapuram में खेला जाएगा. जहां अगर विराट कोहली (virat kohli) ने टॉस जीत लिया तो अनोखा रिकॉर्ड बन जाएगा. पिछले साल जब टीम इंडिया इंग्लैंड टूर पर थी और पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में विराट कोहली ने एक भी टॉस नहीं जीता था तो कहा था- 'अगर दोनों तरफ हेड्स हो, तो ही हम टॉस जीत सकते हैं.' उस दौरान कप्तान जो रूट ने टॉस जीते थे. लाला अमरनाथ और कपिल देव की तरह वो भी सीरीज में 5 टॉस हारे थे. लेकिन इस बार विराट कोहली टॉस के मामले में नया रिकॉर्ड बना सकते हैं.
धोनी को फैन्स ने दिया ये सरप्राइज, बना दिया इतना ऊंचा पोस्टर, ग्राउंड में यूं होगा 'Swag से स्वागत'
विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के चार मुकाबलों में टॉस जीता है. अगर वो वेस्टइंडीज के खिलाफ पांचवे वनडे में टॉस जीत लेते हैं तो ऐसा करने वाले वो दुनिया के तीसरे कप्तान बन जाएंगे. इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ हैंसी क्रोन्ये (साउथ अफ्रीका) और स्टीव वॉ (ऑस्ट्रेलिया) ऐसा कर पाए हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ एमएस धोनी (MS Dhoni) ने भी नहीं किया है और घर में सीरीज में 5 मैचों में टॉस जीतने वाले वो पहले भारतीय कप्तान बन जाएंगे.
टिप्पणियांफैन्स ने कहा कुछ ऐसा गुस्सा गए रोहित शर्मा, पीछे देखकर ऐसा किया इशारा, देखें VIDEO
भारतीय क्रिकेट में अभी तक ये कारनामा 3 भारतीय कप्तान ही कर पाए हैं. सीरीज में 5 बार टॉस मोहम्मद अजहरुद्दीन, राहुल द्रविड और एमएस धोनी ने जीता है. अगर विराट कोहली टॉस जीतते हैं तो वो चौथे भारतीय कप्तान बन जाएंगे. कप्तान के तौर पर विराट कोहली टीम इंडिया को नए शिखर पर पहुंचा रहे हैं. आखिरी वनडे में टीम इंडिया का पूरा फोकस जीत पर होगा. अगर वो मैच जीतते हैं तो सीरीज उनके नाम पर हो जाएगी. वेस्टइंडीज ने वनडे में शानदार कमबैक किया है और मैच को कभी भी पलटाने में सक्षम है.
Source Article

- Advertisement -