IND vs WI: दूसरे वनडे में भारत लिखने जा रहा है नया इतिहास, बन सकते हैं ये धाकड़ रिकॉर्ड्स

5
- Advertisement -

IND vs WI: दूसरे वनडे में भारत लिखने जा रहा है नया इतिहास.

भारत ने वेस्टइंडीज (IND vs WI) को पहले मुकाबले में 8 विकेट से हराकर 5 वनडों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की शतकीय पारी ने मैच को आसान कर दिया और 323 जैसे बड़े टारगेट को आसानी से हासिल कर लिया. दूसरा वनडे विशाखापटनम (Visakhapatnam Odi) में खेला जाएगा. जहां कई बड़े रिकॉर्ड्स बनने की उम्मीदें हैं और साथ ही भारत ऐसे शिखर पर पहुंचेगा जहां क्रिकेट इतिहास में कोई टीम नहीं पहुंच सका. दूसरे वनडे में भारत जहां क्रिकेट में नई बादशाहत हासिल करेगा तो वहीं कई रिकॉर्ड्स बनने की भी उम्मीद है. आइए जानते हैं ऐसे रिकॉर्ड्स जो विशाखापटनम में बन सकते हैं.
IND vs WI: रोहित शर्मा के शॉट को देखकर ऐसा चेहरा बनाने लगे विराट कोहली, वायरल हुआ VIDEO
qsedff08
भारत खेलेगा 950वां वनडे, किसी ने नहीं किया ऐसा
टीम इंडिया ने अब तक 949 वनडे खेले हैं. अभी तक किसी क्रिकेट टीम ने इतने वनडे नहीं खेले हैं. सबसे ज्यादा वनडे मैच खेलने वालों में दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया है. जिन्होंने 916 वनडे खेले हैं. ऑस्ट्रेलिया और भारत के अलावा किसी टीम ने 900 वनडे नहीं खेले हैं. पाकिस्तान ने 899 वनडे खेले हैं. 900वां वनडे वो इसी महीने खेलेगा. जीत की बात हो तो ऑस्ट्रेलिया ने सबसे ज्यादा मुकाबले जीते हैं, 916 वनडे में 556 मैच जीते हैं वहीं भारत ने 490 मैच जीते हैं.
टिप्पणियांIND vs WI: Hitman रोहित शर्मा ने शतक जड़कर छोड़ा सचिन तेंदुलकर को पीछे, बना डाले ये 4 धमाकेदार रिकॉर्ड
cretp4m

बन सकते हैं ये धाकड़ रिकॉर्ड्स

दूसरे वनडे में विराट कोहली वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 10 हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं. विराट कोहली ने अब तक 9919 रन बनाए हैं और दस हजारी क्लब में शामिल होने के लिए उनको 81 रनों की दरकार है. पिछले मुकाबले में विराट ने 140 रनों की पारी खेली थी. ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि विराट कोहली 81 रन बना सकते हैं. फिलहाल ये रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है, उन्होंने ये कारनामा 259 मैच खेलकर किया था.
IND vs WI 1st ODI: चीते की तरह दौड़कर धोनी ने लिया ऐसा कैच, वायरल हुआ VIDEO
k2bt6aso शिखर धवन के पास भी वनडे में 5 हजार रन बनाने का सुनहरा मौका है. 111 वनडे में 4827 रन बनाए हैं. 5 हजार पूरे करने के लिए 173 रन की जरूरत है. 5 हजार रन पूरे करने वाले 13वें भारतीय खिलाड़ी होंगे. कोहली इसी के साथ एक और रिकॉर्ड बना सकते हैं. विराट कोहली भारतीय जमीन पर 4 हजार बन बना सकते हैं. ये आकड़ा छूने के लिए 30 रनों की जरूरत है. सचिन तेंदुलकर ने 6976 रन और धोनी ने 4216 रन बनाए हैं. 30 रन बनाकर विराट कोहली तीसरे खिलाड़ी बन जाएंगे.
Source Article

- Advertisement -