IND vs WI: जब रवींद्र जडेजा ने पूछा-क्‍या आउट है तो एमएस धोनी बस मुस्‍कुरा दिए, VIDEO

2
- Advertisement -

विकेट के पीछे महेंद्र सिंह धोनी की चुस्‍ती-फुर्ती देखते ही बनती है

मुंबई: उम्र बढ़ने के साथ महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की बल्‍लेबाजी की धार में भले ही कमी आई है लेकिन विकेट के पीछे उनकी चुस्‍ती-फुर्ती देखते ही बनती है. बल्‍लेबाजी के दौरान खिलाड़ी का पैर क्रीज से थोड़ा सा उठने पर धोनी बिजली की गति से स्‍टंप करने में माहिर हैं. ऐसा करके वे कई बल्‍लेबाजों को पेवेलियन का रास्‍ता दिखा चुके हैं. डिसीजन रिव्‍यू सिस्‍टम (DRS) के मामले में भी उनका आकलन लगभग हमेशा सटीक होता है. डीआरएस के मामले में धोनी के इतने सटीक होने के कारण ही फैंस ने DRS को 'धोनी रिव्‍यू सिस्‍टम' नाम दे दिया है. डीआरएस लेने की जब भी जरूरत होती है, कप्‍तान विराट कोहली की पहली नजर माही पर ही जाती है और टीम का कप्‍तान तुरंत यह बता देता है कि फैसले को टीवी अम्‍पायर तक ले जाना ठीक होगा या नहीं. मुंबई में सोमवार को हुए वनडे (India vs West Indies) के दौरान भी धोनी की विकेट के पीछे यह सजगता देखने को मिली. धोनी के विकेट के पीछे रहते हुए बल्‍लेबाज के लिए आगे आकर खेलना किसी खतरे से कम नहीं होता.
धोनी ने अपने स्टाइल से छक्का मारकर विराट को देख बनाया ऐसा चेहरा, वायरल हुआ VIDEO

That lightning fast stumping from @msdhoni

Was that out? Jadeja asked. The MS Dhoni smile said it all.
https://t.co/EEw6PxJIaK#INDvWIpic.twitter.com/4tR8NGZBub — BCCI (@BCCI) October 29, 2018

IND vs WI 1st ODI: चीते की तरह दौड़कर धोनी ने लिया ऐसा कैच, वायरल हुआ VIDEO
पुणे में हुए तीसरे वनडे मैच में दौरान धोनी ने लंबी दौड़ लगाते हुए वेस्‍टइंडीज के ओपनर चंद्रपाल हेमराज का जिस तरह से कैच लपका था, वह देखने लायक था. धोनी ने इस दौरान दौड़कर लंबी दूरी तय की और आगे की ओर छलांग लगाते हुए गेंद को अपने दस्‍ताने में कैद कर लिया. इस मैच में धोनी ने दो कैच लपके थे और वनडे सीरीज में वेस्‍टइंडीज के सबसे खतरनाक बल्‍लेबाज साबित हो रहे शिमरॉन हेतमायर को स्‍टंप आउट किया था. सीरीज के चौथे मैच में भी धोनी हमेशा की तरह विकेट के पूरी तरह चौकस नजर आए.
टिप्पणियांवीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली
मुंबई में हुए वनडे मैच में धोनी ने वेस्‍टइंडीज के कीमो पॉल को रवींद्र जडेजा की गेंद पर स्‍टंप किया. पूरी तरह से आश्‍वस्‍त नहीं होने के कारण जडेजा ने जब पूछा-क्‍या वह आउट है तो जवाब में धोनी केवल मुस्‍कुरा दिए. आशय स्‍पष्‍ट था कि धोनी से इस स्‍टंप से जडेजा के खाते में एक विकेट डाल दिया था.खेल के प्रति अपनी गहरी समझ के कारण धोनी टीम के लिए धरोहर साबित होते हैं. कई मौकों पर वे इस मामले में अपनी उपयोगिता साबित कर चुके हैं.
Source Article

- Advertisement -