Ind vs Aus Test: उस्‍मान ख्वाजा के ‘फ्लाइंग कैच’ की चमक में दब गया पैट कमिंस का यह ‘करतब’, VIDEO

2
- Advertisement -

ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने पहले दिन दो विकेट भी हासिल किए

एडिलेड: टिप्पणियांभारत के खिलाफ (Australia vs India ) पहले टेस्‍ट (1st Test) के पहले दिन ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने कमाल का प्रदर्शन किया. मेजबान टीम की शानदार गेंदबाजी और फील्डिंग के कारण भारतीय टीम पहले दिन 9 विकेट खोकर 250 रन ही बना सकी. मैच में एक समय भारतीय टीम के चार विकेट 41 रन पर गिर चुके थे और ऐसा लग रहा था कि कहीं विराट ब्रिगेड 100 रन के अंदर ही पेवेलियन न लौट जाए. बहरहाल, चेतेश्‍वर पुजारा (Cheteshwar Pujara)ने 123 रन की जुझारू पारी खेलते हुए भारतीय टीम को 200 रन के पार पहुंचाया. पुजारा के आखिरी विकेट के रूप में पैट कमिंस के लाजवाब थ्रो पर रन आउट होते ही पहले दिन का खेल समाप्‍त घोषित कर दिया गया.ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ि‍यों ने पहले दिन शानदार बॉलिंग की, फील्‍डरों की ओर से भी इसमें बराबरी का सहयोग मिला. उस्‍मान ख्‍वाजा ( Usman Khawaja) द्वारा विराट कोहली ( Virat Kohli) का लपका गया 'फ्लाइंग कैच' और पैट कमिंस (Pat Cummins) द्वारा डाइव करते हुए चेतेश्‍वर पुजारा को रन आउट करना पहले दिन की फील्डिंग का प्रमुख आकर्षण रहा. यह अलग बात है कि उस्‍मान ख्‍वाजा के कैच की तो हर तरफ चर्चा हुई लेकिन कमिंस की फील्डिंग को उतनी तारीफ नहीं मिल पाई.
विराट कोहली को आउट करने के लिए हवा में उड़ गया कंगारू, एक हाथ से लिया कैच, देखें VIDEO

Unreal. This is simply stunning from @patcummins30, especially after sending down 19 rapid overs on a blazing hot Adelaide day!#AUSvIND | @Toyota_Auspic.twitter.com/APvK1GYBRd

— cricket.com.au (@cricketcomau) December 6, 2018

उस्‍मान ख्‍वाजा के कैच ने जहां विराट कोहली की पारी का अंत किया, वहीं कमिंस की फील्डिंग ने पुजारा को पेवेलियन लौटने के लिए मजबूर कर दिया.पारी के 88वें ओवर में जोश हेजलवुड की गेंद को पुजारा ने शॉर्ट मिडविकेट क्षेत्र की ओर खेला और सिंगल लेने के लिए दौड़ लगा दी. यहां फील्डिंग कर रहे कमिंस ने अपने दायीं ओर दौड़ लगाई और हवा में रहते हुए ही गेंद से सीधे विकेट पर सटीक निशाना साधा. गेंद सीधे विकेट पर आकर लगी और पुजारा को रन आउट होकर पेवेलियन लौटना पड़ा.
वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली
चेतेश्‍वर पुजारा ने अपनी 123 रन की पारी के दौरान 246 गेंदों का सामना किया और सात चौके व दो छक्‍के लगाए. मैच के दूसरे दिन हर किसी की निगाह भारतीय गेंदबाजों पर होगी. टीम इंडिया के प्रशंसकों को उम्‍मीद होगी कि भारतीय गेंदबाज मैच में अच्‍छा प्रदर्शन करेंगे और ऑस्‍ट्रेलिया को बड़ा स्‍कोर बनाने में रोकने में सफल रहेंगे.
Source Article

- Advertisement -