Ind vs Aus ODI Series: अपने इन तीन प्रमुख तेज गेंदबाजों को रेस्‍ट दे सकता है ऑस्‍ट्रेलिया…

1
- Advertisement -

ऑस्‍ट्रेलिया टीम को भारत के खिलाफ 12 जनवरी से तीन वनडे की सीरीज खेलनी है (फाइल फोटो)

मेलबर्न:

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA)आगे के व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए अपनी टीम के तीन मुख्य तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins), मिचेल स्टॉर्क (Mitchell Starc)और जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) को भारत के खिलाफ (India Vs Australia) वनडे मैचों की सीरीज (ODI Series) में आराम दे सकता है. गौरतलब है कि कमिंस ने भारत के खिलाफ मेलबर्न में हाल में समाप्त हुए बॉक्सिंग डे टेस्ट (Boxing Day Test) में गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन किया था. ऑस्‍ट्रेलिया टीम के कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने कहा कि 12 जनवरी से सिडनी में शुरू होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम का चयन ऑस्ट्रेलिया के लिये पहेली बना हुआ है. लैंगर ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया को 2019 के व्यस्त कार्यक्रम से पहले अपनी टीम को फिट और तरोताजा बनाए रखना होगा.

What a victory for India. #ShotOfTheDaypic.twitter.com/3utNd3JSMW

— ICC (@ICC) December 30, 2018

सीरीज में 2-1 से पिछड़ने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने बताई हार की असली वजह

- Advertisement -

ऑस्ट्रेलिया (Australia Team) को नए वर्ष में वर्ल्‍डकप के अलावा एशेज में खेलना है और कोच ने संकेत दिये कि कमिंस, स्‍टॉर्क और हेजलवुड को श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में विश्राम दिया जा सकता है. लैंगर ने ‘सिडनी मार्निंग हेरल्ड' से कहा, ‘यह वास्तव में हमारे लिये बड़ी पहेली बना हुआ है कि हम अपने गेंदबाजों के कार्यभार को कैसे व्यवस्थित करें. उदाहरण के लिए हम उन्हें अगले तीन वनडे में नहीं उतारें ताकि वे अगले दो टेस्ट मैचों के लिये तरोताजा रहें. 'कमिंस के बारे में लैंगर ने कहा, ‘उन्‍होंने बेहतरीन खेल दिखाया. वह लाजवाब था लेकिन आगे हमसे पूछा जाएगा कि उन्हें हर मैच में क्यों नहीं खिलाया जा रहा है. लेकिन अगर आप प्रत्येक मैच में खेलते हो तो फिर आपको अगले साल वर्ल्‍डकप और एशेज में भी खेलना है हम इनके लिये उन्हें तरोताजा बनाए रखना चाहते हैं.'

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

भारत के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों में 14 विकेट ले चुके पैट कमिंस इससे पहले चोटिल होने के कारण इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज और पाकिस्तान के खिलाफ यूएई में दो टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाए थे. यह तेज गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के उन कई क्रिकेटरों में शामिल है जो व्यस्त अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम के कारण 2019 आईपीएल में नहीं खेल रहा है. (इनपुट: एजेंसी)

टिप्पणियांSource Article