Ind vs Aus 3rd Test: तेज गेंदबाजी तिकड़ी जसप्रीत बुमराह, शमी और ईशांत शर्मा ने तोड़ा 34 साल पुराना रिकॉर्ड

5
- Advertisement -

तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह, मो. शमी और ईशांत शर्मा ने पूरे सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है

मेलबर्न:

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के लिए मेलबर्न टेस्‍ट मैच (Melbourne Test) बेहद खास साबित हुआ.बुमराह ने दूसरी पारी में 53 रन पर तीन विकेट लिए. मैच में उन्‍होंने कुल मिलाकर 86 रन देकर नौ विकेट चटकाए. पदार्पण टेस्ट सत्र में बुमराह के नाम पर अब 48 विकेट दर्ज हैं जो किसी तेज गेंदबाज का अपने पहले टेस्ट सत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. बुमराह का मोहम्मद शमी (71 रन पर दो विकेट) और ईशांत शर्मा (40 रन पर दो विकेट) ने अच्छा साथ निभाया. बुमराह, ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) और मोहम्‍मद शमी (Mohammed Shami) की तेज गेंदबाजी तिकड़ी ने पिछले एक साल में विदेशों में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई. इन तीनों ने मिलकर एक कैलेंडर वर्ष में विदेशी सरजमीं पर 134 विकेट (बुमराह 48, इशांत 40 और शमी 46) चटकाए. (मैच की रिपोर्ट यहां पढ़ें)

The pace triplet at The G. This was such a historic Test. Proud feeling to be a part of this group. Record breaking 130+ wickets in 2018 #[email protected]@ESPNcricinfopic.twitter.com/wYreTY3XtT

— Mohammad Shami (@MdShami11) December 30, 2018

50वीं टेस्‍ट जीत हासिल करने वाला पांचवां देश बना भारत, ऋषभ पंत के नाम दर्ज हुआ यह रिकॉर्ड…

- Advertisement -

इस तिकड़ी ने मैल्‍कम मार्शल, माइकल होल्डिंग और जोएल गार्नर की वेस्टइंडीज की तिकड़ी का 34 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने 1984 में विदेशी दौरों पर 130 विकेट चटकाए थे. कोहली ने भारत के चार मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाने के बाद तेज गेंदबाजों की तारीफ की. उन्‍होंने कहा, ‘भारत के इन तीनों तेज गेंदबाजों ने एक कैलेंडर वर्ष में टीम के लिए तेज गेंदबाजों द्वारा सर्वाधिक विकेट चटकाने का रिकॉर्ड तोड़ा है जो शानदार है. जब वे साझेदारी में गेंदबाजी करते हैं तो मैं निश्चित तौर पर गर्व महसूस करता हूं.

दक्षिण अफ्रीका में इस साल पदार्पण के बाद से लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहे बुमराह ने उम्मीद जताई कि निकट भविष्य में बेहतर चीजें उनका इंतजार कर रही हैं. उन्होंने कहा, ‘टेस्ट क्रिकेट खेलना हमेशा से सपना रहा है और जब मैंने दक्षिण अफ्रीका में पदार्पण किया तो मैं काफी खुश था. मैंने धीरे-धीरे सीखना शुरू किया, इंग्लैंड में अलग तरह का अनुभव था. ऑस्ट्रेलिया में खेलना भी अलग तरह का अनुभव है. शुरुआत अच्छी रही है और उम्मीद करता हूं कि चीजें और बेहतर होती रहेंगी.'

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

टिप्पणियां

Ind vs Aus 3rd Test: ऑस्‍ट्रेलिया टीम को फॉलोआन नहीं देने के मुद्दे पर यह बोले कोहली..

मेलबर्न टेस्‍ट के अंतिम दिन सुबह का सत्र बारिश की भेंट चढ़ गया था लेकिन कोहली ने कहा कि वह ऑस्‍ट्रेलिया को फॉलोआन नहीं देने को लेकर हो रही बातों से परेशान नहीं थे.उन्होंने कहा, ‘यह अच्छी चीज है कि मैं कोई प्रतिक्रिया या नजरिया नहीं पढ़ता. मायने वह रखता है जो हमने टीम के रूप में ड्रेसिंग रूम में फैसला किया. यह साफ था कि हम इस पिच पर तीसरी पारी में बल्लेबाजी करना चाहते थे और कुछ और रन जुटाना चाहते थे क्योंकि पिच इसके बाद खराब ही होती."

Source Article