Ind vs Aus 3rd Test: ऑस्‍ट्रेलिया टीम को फॉलोआन नहीं देने के मुद्दे पर यह बोले विराट कोहली..

2
- Advertisement -

India vs Australia: मेलबर्न टेस्‍ट में टीम इंडिया ने शानदार जीत हासिल की

मेलबर्न:

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ (India vs Australia) बॉक्सिंग डे टेस्‍ट (Boxing Day Test) में भारतीय टीम (Team India) ने 137 रन से जीत हासिल करके सीरीज में 2-1 की बढ़त (मैच रिपोर्ट) हासिल कर ली है. टीम की इस जीत में कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah)के प्रदर्शन की जमकर सराहना की. कोहली ने यह भी कहा कि इस जीत के बाद उनकी टीम रुकने वाली नहीं है. हम सिडनी में होने वाले सीरीज के आखिरी टेस्‍ट में भी जीत के इरादे से उतरेंगे. मैच के बाद विराट ने कहा कि भारतीय टीम ने सीरीज के जो दो टेस्‍ट जीते, उसमें हमारा प्रदर्शन बेहतरीन रहा.विराट ने कहा, हम इस जीत से संतुष्‍ट होने वाले नहीं है. बॉक्सिंग डे टेस्‍ट की जीत हमारे आत्‍मविश्‍वास को बढ़ाएगी और हम सिडनी में सकारात्‍मक रुख के साथ जीत के इरादे से खेलेंगे.

Ind vs Aus: टिम पेन-विराट कोहली की बहस को लेकर जस्टिन लैंगर बोले, 'इसमें थोड़ा मजाक था'

- Advertisement -

उन्‍होंने कहा कि हमें अपने प्रदर्शन को लेकर आत्‍ममुग्‍ध होने की जरूरत नहीं है. हमारा काम अभी पूरा नहीं हुआ है. ऑस्‍ट्रेलिया को फॉलोआन नहीं देने के बारे में उन्‍होंने कहा कि हम तीसरी पारी में उस पिच पर बल्‍लेबाजी करना चाहते थे जो वक्‍त गुजरने के लिहाज से खेलने के लिए मुश्किल होती जा रही थी. हम यह बात अच्‍छी तरह से जानते थे कि पिच में गेंदबाजों के लिए मदद है और 400 रन के आसपास का स्‍कोर ऑस्‍ट्रेलिया के लिए चेज करना बेहद मुश्किल होगा. विराट ने जीत का श्रेय मुख्‍य रूप से भारतीय तेज गेंदबाजों खासकर जसप्रीत बुमराह को दिया. उन्‍होंने कहा कि बुमराह लाजवाब रहे. भारत के तीनों तेज गेंदबाजों ने इस कैलेंडर ईयर में सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया है.

टिप्पणियां

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट में यह बात है कॉमन

बुमराह के बारे में विराट कहा कि जसप्रीत दुर्भाग्‍यपूर्ण रहे कि पर्थ के दूसरे टेस्‍ट में ज्‍यादा विकेट विकेट हासिल नहीं कर पाए. इस मैच में शानदार बॉलिंग के बावजूद उन्‍हें इसका 'इनाम' नहीं मिल पाया था. टीम इंडिया के कप्‍तान ने ओपनर मयंक अग्रवाल के प्रदर्शन को भी बेहद अहम बताया. उन्‍होंने कहा कि पुजारा ने भी अच्‍छा प्रदर्शन किया. ऑस्‍ट्रेलिया टीम के कप्‍तान टिम पेन (Tim Paine) ने हार को लेकर निराशा जताई. उन्‍होंने कहा कि पर्थ टेस्‍ट में उनके अनुभवहीन बैटिंग लाइनअप ने अच्‍छा प्रदर्शन किया था लेकिन वे यहां अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर पाए. हम इस हार से सबक लेकर आगे बढ़ने की कोशिश करेंगे.

Source Article