Ind vs Aus: विराट कोहली का खुलासा, वर्ष 2011 से पीठ में खिंचाव की समस्‍या का सामना कर रहा हूं

3
- Advertisement -

विराट को मेलबर्न टेस्‍ट की पहली पारी के दौरान पीठ में खिंचाव की समस्‍या हुई थी (फाइल फोटो)

सिडनी:

टीम इंडिया के कप्‍तान और स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने इन आशंकाओं को सिरे से नकार दिया है कि पीठ और कमर का खिंचाव उनके करियर के लिए भविष्‍य में मुश्किल का कारण बन सकता है. विराट ने कहा कि लगभग सभी खिलाड़ि‍यों को इस तरह के खिंचाव से गुजरना पड़ता है और इसमें कुछ भी नया नहीं है. गौरतलब है कि ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न टेस्‍ट की पहली पारी में अपने 82 रनों के दौरान विराट को कमर में खिंचाव महसूस हुआ था और इसके लिए उन्‍हें फिजियो की मदद लेनी पड़ी थी. विराट को हाल के समय में कई बार पीठ में खिंचाव की समस्‍या हुई हैं. पिछले वर्ष की शुरुआत में इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट के दौरान भी उन्‍हें इस समस्‍या के कारण मैदान से बाहर जाना पड़ा था.

#HappyNewYear2019pic.twitter.com/9IpEfrfCSq

— BCCI (@BCCI) January 1, 2019

Ind vs Aus: सिडनी टेस्‍ट के लिए भारत की 13 सदस्‍यीय टीम घोषित, अश्विन के खेलने पर संदेह

- Advertisement -

बहरहाल, 30 साल के विराट ने पीठ की समस्‍या को गंभीर मानने से इनकार किया है. उन्‍होंने कहा कि यह कोई बड़ी चिंता का कारण नहीं है. मैं वर्ष 2011 से खिंचाव की समस्‍या का सामना कर रहा हूं, इसमें नया कुछ भी नहीं है. उन्‍होंने कहा कि मैं मेडिकल मदद से इस समस्‍या को नियंत्रित करने में सफल रहा हूं. जब आप ज्‍यादा काम करते हैं तो पीठ में अकड़न की समस्‍या हो जाती है. आप दो-तीन दिन में इस परेशानी से उबर जाते हैं.

Cricket Poll: विराट कोहली को लोगों ने माना वर्ष 2018 का सर्वश्रेष्‍ठ क्रिकेटर

टिप्पणियां

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली गौरतलब है कि टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) इन दिनों बल्‍ले से लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. विराट अपनी हर पारी के साथ कोई न कोई रिकॉर्ड अपने नाम पर कर रहे हैं. विराट कोहली ने वर्ष 2018 में न केवल रनों का अंबार लगाया है बल्कि कप्‍तान के रूप में टीम इंडिया के लिए लगातार सफलताएं अर्जित की हैं. इस दौरान उन्‍होंने अपने आप को संपूर्ण बल्‍लेबाज साबित करते हुए क्रिकेट के हर फॉर्मेट में रन बनाए हैं. भारत के विकेटों पर खूब रन बनाने के अलावा उन्‍होंने दक्षिण अफ्रीका, इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया में भी अपने बल्‍लेबाजी कौशल का लोहा मनवाया है. विराट ने इस कैलेंडर ईयर में सर्वाधिक 2653 रन बनाए. उन्‍होंने यह रन 69.81 के बेहतरीन औसत के साथ स्‍कोर किए हैं. यह बात अपने आप में महत्‍वपूर्ण है कि उन्‍होंने लगातार तीसरे साल सर्वाधिक इंटरनेशनल रन बनाए हैं. (इनपुट: एजेंसी)

Source Article