Ind vs Aus: वनडे सीरीज से पहले विराट कोहली ने पोस्‍ट किया रोचक फोटो…

4
- Advertisement -

विराट कोहली वनडे मैचों में अब तक 38 शतक जमा चुके हैं (फाइल फोटो)

सिडनी:

टेस्‍ट सीरीज के बाद अब बारी वनडे सीरीज (ODI Series) की है. भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज शनिवार, 12 जनवरी से प्रारंभ हो रही है. सीरीज में भारतीय फैंस की नजर मुख्‍य रूप से दो धाकड़ बल्‍लेबाजों कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli)और 'हिटमैन' रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पर टिकी होंगी. भारत के समर्थकों को सीरीज में इन दोनों बल्‍लेबाजों से जोरदार पारियों की उम्‍मीद होगी. भारतीय टीम ने हालांकि अपने प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दिया है, लेकिन इसके बावजूद विराट ब्रिगेड को ही जीत का दावेदार माना जा रहा है. ऑस्‍ट्रेलिया टीम को टेस्‍ट सीरीज में हराने के बाद भारतीय टीम का मनोबल सातवें आसमान पर हैं और पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी भी अब वनडे टीम के सदस्‍य के रूप में टीम के साथ जुड़ चुके हैं.

Ind vs Aus: वनडे सीरीज के ठीक पहले वर्ल्‍डकप ट्रॉफी के साथ नजर आए कोहली और फिंच

Bring it on!pic.twitter.com/38NEmEFHSP

— Virat Kohli (@imVkohli) January 10, 2019

- Advertisement -

वनडे सीरीज के पहले विराट कोहली ने अपने ट्विटर अकाउंट पर फोटो पोस्‍ट किया जिसमें वे कांटा-छुरी को एक-दूसरे से टकराते हुए नजर आ रहे है. मजाकिया मूड में नजर आ रहे किंग कोहली ने इस फोटो का कैप्‍शन दिया है, 'Bring it on!.एक कप्‍तान विराट कोहली ने अब तक 216 वनडे मैचों में 59.83 के जबर्दस्‍त औसत से 10232 रन बनाए हैं. वनडे इंटरनेशनल में वे सबसे तेजी से 10 हजार रन पूरे करने वाले बल्‍लेबाज हैं. कोहली वनडे में अब तक 38 शतक और 48 अर्धशतक जमा चुके हैं. वनडे में शतकों के मामले में मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर ही कोहली से ऊपर हैं. विराट के अलावा रोहित शर्मा भी वनडे सीरीज में विपक्षी गेंदबाजों के लिए सिरदर्द साबित हो सकते हैं. रोहित शर्मा ने अब तक 193 वनडे में 47.78 के औसत से 7454 रन बनाए हैं जिसमें 264 रन उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर हैं. रोहित शर्मा की छवि वनडे इंटरनेशनल में सेट होने के बाद बड़ी-बड़ी पारियां खेलने वाले बल्‍लेबाज की है. वनडे में वे अब तक तीन दोहरे शतक भी लगा चुके हैं.

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का कार्यक्रम
पहला वनडे – 12 जनवरी (शनिवार) – सिडनी – सुबह 8.50
दूसरा वनडे – 15 जनवरी (मंगलवार) – एडिलेड – सुबह 9.50
तीसरा वनडे – 18 जनवरी (शुक्रवार) – मेलबर्न – सुबह 8.50

टिप्पणियां

भारत की वनडे टीम: विराट कोहली (कप्‍तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, शिखर धवन, अंबाती रायुडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, एमएस धोनी, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्‍वर कुमार, खलील अहमद, मोहम्‍मद शमी और मोहम्‍मद सिराज.

वीडियो: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज जीतने के बाद यह बोले विराट

Source Article