IND vs AUS: ऐसा करने वाले पहले एशियाई खिलाड़ी बने जसप्रीत बुमराह, एक मिनट में देखें कैसे लिए 6 विकेट

3
- Advertisement -

Jasprit Bumrah साल में 3 बार 5 विकेट लेने वाले पहले एशियाई खिलाड़ी बन चुके हैं.

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India Vs Australia) के बीच तीसरे टेस्ट (Boxing Day Test) का तीसरा दिन भारत (Indian Cricket Team) के नाम रहा. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की शानदार गेंदबाजी के सामने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज घुटने टेकते नजर आए. उन्होंने 6 विकेट झटके और ऑस्ट्रेलिया 151 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. टीम इंडिया (Team India) की जीत की उम्मीद बढ़ गई है. जसप्रीत बुमराह के शानदार परफॉर्मेंस से ऑस्ट्रेलिया बैकफुट पर आ गया है. ऑस्ट्रेलिया उमकी रहस्यमयी गेंदें नहीं समझ पाए और जल्दी विकेट गंवाते रहे. इसी के साथ जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने अनोखा रिकॉर्ड बना लिया है. Bumrah साल में 3 बार 5 विकेट लेने वाले पहले एशियाई खिलाड़ी बन चुके हैं.

IND vs AUS: जसप्रीत बुमराह की स्लो यॉर्कर देख हैरान रह गए विराट कोहली, ऐसे झटका विकेट, देखें VIDEO

जसप्रीत बुमराह पहले एशियाई गेंदबाज बन चुके हैं जिन्होंने एक ही साल में 3 बार 5 विकेट झटके हैं. इस साल उन्होंने साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 विकेट झटके. साउथ अफ्रीका के खिलाफ जोहान्सबर्ग में 54 रन देकर 5 विकेट लिए. इंग्लैंड के खिलाफ ट्रेंड ब्रिज में 85 रन देकर 5 विकेट लिए तो वहीं आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में 33 रन देकर 6 विकेट. सोशल मीडिया पर उनके ये विकेट काफी वायरल हो रहे हैं.

- Advertisement -

IND vs AUS: रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने किया चैलेंज, बोले- 'छक्का मारा तो मैं मुंबई इंडियंस को सपोर्ट करूंगा.' देखें Video

देखें VIDEO:

An awesome display of fast bowling from Jasprit Bumrah!#AUSvIND | @Domaincomaupic.twitter.com/RcJAuIAPQh

— cricket.com.au (@cricketcomau) December 28, 2018

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जसप्रीत बुमराह के 6 विकेट का वीडियो शेयर किया. ऑस्‍ट्रेलिया टीम की पहली पारी 151 रन पर सिमट गई है. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 33 रन देकर सर्वाधिक छह विकेट लिए. दो विकेट रवींद्र जडेजा को मिले. भारत के लिए इस मैच में चेतेश्‍वर पुजारा ने बेहतरीन शतकीय पारी खेली थी जबकि मयंक अग्रवाल, कप्‍तान विराट कोहली और रोहित शर्मा ने अर्धशतक बनाए थे.

टिप्पणियां

IND vs AUS: विराट कोहली ने तोड़ा द्रविड का दमदार रिकॉर्ड, लक्ष्मण भी छूटे पीछे, बने ये 3 रिकॉर्ड

बता दें कि चार टेस्‍ट की सीरीज में दोनों टीमें इस समय 1-1 की बराबरी पर हैं. जहां भारत ने एडिलेड ओवल के पहले टेस्‍ट में जीत हासिल की थी, वहीं ऑस्‍ट्रेलिया टीम ने पर्थ में हुआ दूसरा टेस्‍ट मैच जीतकर मामला बराबर कर दिया था.भारत के लिए इस मैच में मयंक अग्रवाल ने अपने टेस्‍ट करियर का आगाज किया. पहले ही टेस्‍ट में अपने प्रदर्शन से हर किसी को प्रभावित करते हुए उन्‍होंने 76 रन की बेहतरीन पारी खेली थी.

Source Article