IND vs AUS: इन कारणों के चलते मैथ्यू हेडेन ने भारत को सीरीज का विजेता करार दिया, लेकिन…

3
- Advertisement -

मैथ्यू हेडेन का फाइल फोटो

मेलबर्न:

विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम इंडिया (Team India) ने ऑस्ट्रेलिया (India tour of Australia, 2018-19) के खिलाफ मेलबर्न में 26 दिसंबर (Boxing-day) से शुरू होने जा रहे तीसरे टेस्ट (AUS vs IND, 3rd Test) में पलटवार करने के लिए जमकर पसीना बहा रही है, तो इसी बीच ऑस्ट्रेलियाई पूर्व महान बल्लेबाज मैथ्यू हेडेन (Matthew Hayden ) ने यह भविष्यवाणी कर दी है कि सीरीज का विजेता कौन होगा. हेडेन ने साफ-साफ बोल दिया है कि भारत इस सीरीज का विजेता बनने जा रहा है. और इसके पीछे हेडन ने अपनी तरह से ठोस कारण भी बताए हैं.

Fans thronged Yarra Park for the grand Indian Summer Festival happening in Melbourne. The two captains pose with the Border-Gavaskar trophy at the event #AUSvINDpic.twitter.com/BkY2Kd0l2O

— BCCI (@BCCI) December 23, 2018

मैथ्यू हेडेन ने कहा कि निश्चित ही भारत को जीतना चाहिए. मेरे हिसाब से विराट कोहली की टीम ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली अभी तक की सबसे प्रतिस्पार्धत्मक टीम है. हेडेन की यह भविष्यवाणी ऐसे समय आई है, जब भारतीय टीम खराब ओपनिंग की समस्या से जूझ रही है. उसके पुछल्ले बल्लेबाज रन नहीं बना पा रहे हैं. और पर्थ टेस्ट जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया का मनोबल फिर से आसमान छू रहा है. कोच रवि शास्त्री कई बातों को लेकर चिंतित हैं. कई खिलाड़ी फिटनेस से जूझ रहे हैं. बावजूद इसके मैथ्यू हेडेन ने भारत को सीरीज का विजेता करार दिया है.

Hello MCG! #TeamIndia train ahead of the Boxing Day Test #AUSvINDpic.twitter.com/tD3oD3xHKy

— BCCI (@BCCI) December 22, 2018

- Advertisement -

हेडेन ने विराट कोहली एंड कंपनी की खासियतें बताते हुए कहा कि भारत की टीम बहुत ही संतुलित है. उनका गेंदबाजी विभाग बहुत ही व्यवस्थित है. और उसकी स्पिन में गहराई है. निश्चित ही अपने घर से बाहर जीत दर्ज करना मुश्किल काम है, लेकिन फिर भी मुझे लगता है कि भारत को यहां जीतना चाहिए. निश्चित तौर पर सीरीज जीत के दावेदार हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS 3rd Test: मेलबर्न टेस्ट के लिए 'इस इलेवन' का सुझाव दिया संजय मांजरेकर ने

हेडेन बोले कि यह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अभी तक आ चुकी टीमों में सबसे संपूर्ण भारतीय टीम है. भारत की बल्लेबाजी में गहराई है. उसकी गेंदबाजी अभी तक की सबसे बेहतरीन दिख रही है. पेस और स्पिन दोनों विभाग में भारत मजबूत है. युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत किसी ताजी हवा के झोंके की तरह हैं. वह टेस्ट क्रिकेट की बड़ी देना साबित होंगे. अब आप देख सकते हैं कि उनका सबसे बेहतरीन गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार नहीं खेल रहा है. ऐसे में यह पहलू भारत की गेंदबाजी की स्थिति को बयां करने को काफी है.

टिप्पणियां

VIDEO: एडिलेड टेस्ट में जीत के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली

निश्चित तौर पर 26 दिसंबर से शुरू होने जा रहा तीसरा टेस्ट बहुत ही महत्वपूर्ण है. और हेडेन का कहना है कि भारत के साथ अभी तक गलत यह रहा है कि उसके बल्लेबाजों ने बड़ी साझेदारियां नहीं निभाई हैं. अगर टीम इंडिया इस समस्या का समाधान कर लेती है, तो सीरीज में भारत का जीतना है.

Source Article