Ind vs Aus:ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह को दिया गया रेस्‍ट, यह खिलाड़ी टीम में शामिल

1
- Advertisement -

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में जसप्रीत बुमराह ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था (फाइल फोटो)

मुंबई :

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (India vs Australia) 12 जनवरी से प्रारंभ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को आराम दिया गया है. बुमराह को न्यूजीलैंड के साथ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए रेस्‍ट दिया गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI)ने मंगलवार को इसकी जानकारी देते हुए कहा कि इन दोनों सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह के साथ वनडे सीरीज के लिए मोहम्मद सिराज को भारतीय टीम में शामिल किया गया है. बोर्ड ने कहा, "बीसीसीआई ने बुमराह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए भी आराम देने का फैसला किया है. भारतीय गेंदबाज के काम के भार को देखते हुए उन्हें इन दोनों सीरीज के लिए आराम देने का फैसला किया है"

Ind vs Aus 3rd Test: विराट कोहली ने जसप्रीत बुमराह को बताया दुनिया का सर्वश्रेष्‍ठ तेज गेंदबाज..

Update: Jasprit Bumrah has been rested for the upcoming ODI series against Australia and India's Tour of New Zealand. Mohammed Siraj to replace him. @sidkaul22 added to India's T20I squad. #TeamIndia
Details: https://t.co/tc4yndy40Ipic.twitter.com/92E0hpuF5a

— BCCI (@BCCI) January 8, 2019

- Advertisement -

बीसीसीआई ने कहा, "मोहम्मद सिराज को जसप्रीत के स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है.इसके साथ सिद्धार्थ कौल को भी न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है." जसप्रीत बुमराह को रेस्‍ट देने के पीछे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का उद्देश्‍य इस तेज गेंदबाज को इसी वर्ष होने वाले वर्ल्‍डकप तक तरोताजा रखना है. भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज में बुमराह ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 21 विकेट हासिल किए थे. अपने अलग तरह के एक्‍शन के कारण बुमराह की गेंदों के खिलाफ सभी ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज असहज नजर आए थे. भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली ने हाल ही में बुमराह की तारीफ करते हुए उन्‍हें मौजूदा समय में विश्‍व का सर्वश्रेष्‍ठ तेज गेंदबाज बताया था.

टिप्पणियां

वीडियो: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज जीतने के बाद यह बोले विराट

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का कार्यक्रम इस प्रकार है…
पहला वनडे – 12 जनवरी (शनिवार) – सिडनी – सुबह 7.50 बजे से
दूसरा वनडे – 15 जनवरी (मंगलवार) – एडिलेड – सुबह 8.50 बजे से
तीसरा वनडे – 18 जनवरी (शुक्रवार) – मेलबर्न – सुबह 7.50 बजे से. (इनपुट: IANS)

Source Article