Deepika Padukone Birthday: ‘ऐश्वर्या’ की वजह से मिली पहचान, बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस बनीं दीपिका पादुकोण.. 10 खास बातें

3
- Advertisement -

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)

नई दिल्ली:

बैडमिंटन खिलाड़ी प्रकाश पादकुोण की बिटिया दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) का आज अपना 33वां जन्मदिन मना रही हैं. दीपिका पादुकोण ने अपनी ग्लैमरस लाइफ की शुरुआत बतौर मॉडल की थी. वे लिरिल से लेकर कई बड़ी कंपनियों के विज्ञापनों में नजर आईं और फिर 2007 में उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा. दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) का बॉलीवुड डेब्यू किसी ड्रीम डेब्यू से कम नहीं था. उनके हीरो शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) थे और डायरेक्टर फराह खान. यानी डेडली कॉम्बिनेशन. उनकी डेब्यू फिल्म 'ओम शांति ओम' ने रिकॉर्ड तोड़ कमाई की और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) करोड़ों दिलों की धड़कन और बॉलीवुड की फेवरिट अदाकारा बन गई. इससे पहले दीपिका ने कन्नड़ फिल्म 'ऐश्वर्या' की थी, जिसकी वजह से उन्हें बॉलीवुड की तरफ रुख करने में आसानी हुई.

सलमान खान की तीरंदाजी देख हैरान रह जाएंगे आप, निशाने पर लगा सटीक… देखें Video

- Advertisement -

जितनी लोकप्रियता उन्होंने काम से हासिल की, उतनी ही फेमस उनके कथित अफेयर्स भी रहे. कभी उनका नाम क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के साथ जोड़ा गया था तो कभी उन्हें युवराज सिंह की गर्लफ्रेंड भी बताया गया. य़ही नहीं, कथित तौर पर उन्हें सिद्धार्थ माल्या की गर्लफ्रेंड भी कहा गया था. इन किसी भी अफेयर्स की कोई पुष्टि नहीं हो सकी लेकिन रणबीर कपूर के साथ उनकी दोस्ती जगजाहिर हुई. हालांकि दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) और रणवीर सिंह ने पिछले साल नवंबर महीने में शादी करके अफेयर्स के चर्चाओं पर विराम लगा दिया और एक-दूसरे के बंधन में बंध गए. आइए जानते हैं दीपिका पादुकोण के बारे में ये 5 खास बातेंः

दीपिका पादकुोण का जन्म जन्म डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन में हुआ था. जब वे 11 महीने की थीं तो उनका परिवार बेंगलूरू शिफ्ट हो गया था.

View this post on Instagram

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone) on

दीपिका पादुकोण 2006 में किंगरफिशर कैलेंडर का हिस्सा बनी थीं, इस कैलेंडर के लिए फोटोग्राफर अतुल कास्बेकर ने शूट किया था और दीपिका पादुकोण बेहद हॉट अंदाज में नजर आई थीं.

रवीना टंडन की बेटी ने इस शख्स को मुक्कों से धो डाला तो मम्मी बोली- मेरी बेबी से पंगा मत लेना…देखें Video

बॉलीवुड में कदम रखने से पहले उन्होंने 'ऐश्वर्या' नाम की कन्नड़ फिल्म में काम किया था, फिल्म कामयाब रही थी और इसे पसंद भी किया गया था.

दीपिका पादुकोण ने 2007 में 'ओम शांति ओम' से बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी और उन्हें शांति के इस रोल के लिए फिल्मफेयर का बेस्ट फीमेल डेब्यू अवार्ड से नवाजा गया था.

2008 में 'बचना ऐ हसीनो' की शूटिंग के दौरान रणबीर कपूर के साथ उनके अफेयर की खबरें आई थीं और इतना ही नहीं अफवाह भी उड़ी कि उन्होंने रणबीर के नाम का टैटू भी अपनी गर्दन पर गुदवा लिया था. लेकिन दोनों की दोस्ती एक साल बाद खत्म हो गई थी.

View this post on Instagram

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone) on

2010 दीपिका पादुकोण के लिए अच्छा नहीं रहा था और उनकी चार फिल्में 'कार्तिक कॉलिंग कार्तिक', 'लफंगे परिंदे', 'ब्रेक के बाद' और 'खेलें हम जी जान से' सभी फ्लॉप रही थीं.

The Accidental Prime Minister: मनमोहन सिंह बने अनुपम खेर ने पूर्व पीएम नरसिंह राव पर लिखा कुछ ऐसा, Video हुआ वायरल

दीपिका पादुकोण के लिए 2013 करियर के लिहाज से शानदार साल रहा है. उनकी 'रेस-2', 'ये जवानी है दीवानी', 'चेन्नई एक्सप्रेस' और 'गोलियों की रासलीलाल राम-लीला' सुपरहिट रही थीं.

'पद्मावत' फिल्म से दीपिका पादुकोण का ओहदा बॉलीवुड इंडस्ट्री में और भी बढ़ गया. यही वजह रही कि दीपिका पादुकोण को फोर्ब्स इंडिया द्वारा टॉप 5 इंडियन सेलिब्रिटीज में रखा गया.

View this post on Instagram

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone) on

दीपिका पादुकोण ने साल 2017 में हॉलीवुड फिल्म 'ट्रिपल एक्स: रिटर्न ऑफ जेंडर केज' में काम किया. हालांकि यह फिल्म रिलीज होने से पहले काफी सुर्खियों में थी, लेकिन रिलीज के बाद बॉक्स ऑफिस पर धमाल नहीं दिखा सकी. इस फिल्म में हॉलीवुड एक्टर विन डीजल जैसे मशहूर कलाकार भी थे.

टिप्पणियां

दीपिका पादुकोण बॉलीवुड इंडस्ट्री में टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार हो चुकी हैं. उन्हें फिल्मों में सबसे ज्यादा पैसे मिलने वाली एक्ट्रेसेस में भी गिना जाता है.

…और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें…

Source Article