CBSE ने एग्जाम फीस में दी राहत, दिल्ली के एससी/एसटी छात्रों को देने होंगे पहले की तरह 50 रुपये

1
- Advertisement -

CBSE ने कहा कि एससी/एसटी छात्रों को पहले की तरह सिर्फ 50 रुपये देने होंगे.

नई दिल्ली:

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने दिल्ली के सरकारी स्कूलों के एससी/एसटी छात्रों को राहत दी है. सीबीएसई बोर्ड (CBSE Board) ने ये साफ कर दिया है कि सरकारी स्कूलों के स्टूडेंट्स को पहले की तरह पूरी एग्जाम फीस (CBSE Exam Fee) नहीं देनी होगी. सीबीएसई बोर्ड की पीआरओ रमा शर्मा ने बताया दिल्ली के सरकारी और सहायता प्राप्त स्कूलों के एससी और एसटी स्टूडेंट्स से पिछले साल की तरह 50 रुपये ही फीस ली जाएगी. शेष राशि के लिए, सीबीएसई उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप देने के बाद दिल्ली सरकार को भेजेगी और बाकी का पैसा दिल्ली सरकार चुकाएगी. इसकी सूचना दिल्ली सरकार को दे दी गई है.

यानी कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों के एससी/एसटी छात्रों को 1200 रुपये में से 50 रुपये देने होंगे और बाकी के 1150 रुपये दिल्ली सरकार देगी. बता दें कि इससे पहले एससी-एसटी छात्र 50 रुपये परीक्षा फीस देते थे और 325 रुपये दिल्ली सरकार देती थी. वहीं देश के बाकी राज्यों के छात्रों के लिए कोई राहत नहीं दी गई है. उन्हें अब बढ़ी हुई फीस देनी होगी.

टिप्पणियां

- Advertisement -

आपको बता दें कि सीबीएसई ने पिछले सप्ताह 10वीं और 12वीं कक्षा के परीक्षा शुल्क में वृद्धि की अधिसूचना जारी की थी. सीबीएसई की 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया चल रही है.
अन्य खबरें
दिल्ली के इस कॉलेज में हर छात्र को लगाने होंगे 10 पौधे, वार्षिक परीक्षा में मिलेंगे अंक
IIT Kharagpur के शोधकर्ताओं ने बनाई कम खर्च में खून की जांच करने वाली मशीन

Source Article