CAXI vs IND: विराट एंड कंपनी को पृथ्वी शॉ की चोट के बाद मिल ही गया ‘बढ़िया समाधान’

2
- Advertisement -

India tour of Australia, 2018-19: मुरली विजय पारी के दौरान

सिडनी: एक दिन पहले ही की बाद है कि टीम इंडिया को होश फाख्ता हो गए थे. और करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमी चिंता में थे कि छह दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टेस्ट (India vs Australia 1st Test starts from 6th December) के लिए क्या होगा. पृथ्वी शॉ चोटिल होकर पहले टेस्ट से बाहर क्या हुए कि टीम मैनेजमेंट की हवाइयां उड़ गईं. सवाल फिजाओं में तैरने लगे कि अब पृथ्वी की जगह कौन लेगा. फॉर्म के हिसाब से हालिया समय का बेस्ट ओपनर पृथ्वी शॉ बाहर हो चुके थे. लेकिन अब विराट कोहली एंड कंपनी के चेहरे पर पड़े तनाव के बल खत्म हो गए हैं.

CA XI put up 544 on the board and #TeamIndia are now 22/0 in the second innings. KL Rahul 10*, Vijay 11* #CAXIvINDpic.twitter.com/T9P5VYPNqN

— BCCI (@BCCI) December 1, 2018

वास्तव में सेलेक्टरों के चेहरे पर भी कुछ मुस्कान आई है. पृथ्वी शॉ के चोटिल होने के बाद टीम मैनेजमेंट और सेलेक्टरों के बीच लंबी बातचीत हई. इस बात को लेकर पृथ्वी के किस विकल्प को ऑस्ट्रेलिया भेजा जाए, लेकिन किसी भी निर्णय पर नहीं पहुंचा जा सका. फैसला कुछ दिनों के लिए टाल दिया गया, लेकिन जब जो समाधान मिला है, उसे देखते हुए नहीं लगता है कि भारत से किसी को ऑस्ट्रेलिया भेजा जाएगा. वैसे भी पृथ्वी एक ही टेस्ट के लिए बाहर हुए हैं. उन्होंने प्रैक्टिस मैच की पहली पारी में बेहतरीन 66 रन बनाए थे.
यह भी पढ़ें: CAXI vs IND: तीसरे दिन इन भारतीय खिलाड़ियों ने किया टीम मैनेजमेंट को निराश
विराट कोहली और सेलेक्टरों को यह समाधान क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खत्म हुए प्रैक्टिस मैच के चौथे दिन शनिवार को मिला. मेजबानों और भारत के बीच चौथे दिन यह मुकाबला ड्रॉ छूटा. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन ने अपनी पहली पारी में 544 रन बनाए. वहीं भारत ने दूसरी पारी में 2 विकेट पर 211 रन बनाए. पर सबसे अच्छी बात इस दौरान यह हुई कि केएल राहुल और मुरली विजय ने पहले विकेट के लिए 109 रन जोड़ डाले
टिप्पणियांVIDEO: सुनिए कि धोनी के टी20 टीम से ड्रॉप होने पर क्रिकेट पंडितों ने क्या कहा
मुरली विजय ने 129 रन बनाए, तो केएल राहुल ने अपनी खराब फॉर्म को मिटाते हुए 62 रन बनाकर कॉन्फिडेंस हासिल कर लिया. और इन दोनों ने कप्तान कोहली और मैनेजमेंट को भरोसा दे दिया कि पृथ्वी शॉ के बाहर होने के बाद परेशान होने की जरूरत नहीं है. नई जोड़ी 109 जोड़कर पहले टेस्ट के लिए पूरी तरह से तैयार है.
Source Article

- Advertisement -