BJP विधायक की बेटी की शादी का मामला, SC-ST आयोग ने लिया संज्ञान, एसएसपी से रिपोर्ट मांगी

1
- Advertisement -

विधायक पप्पू भरतौल की बेटी का पिछले दिनों वीडियो वायरल हुआ था.

नई दिल्ली :

उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति-जनजाति आयोग के अध्यक्ष बृजलाल ने शनिवार को कहा कि बरेली से भाजपा विधायक पप्पू भरतौल की पुत्री द्वारा दलित युवक से विवाह को लेकर चल रहे प्रकरण में आयोग ने स्वत: संज्ञान लेकर जनपद के जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से रिपोर्ट तलब की है. बृजलाल ने कहा कि पीड़ित लड़की को पुलिस सुरक्षा उपलब्ध करा दी गयी है और लड़की के पिता से भी बात की गयी है. उन्होंने बताया कि लड़की और उसके पति को किसी भी प्रकार का कोई खतरा नहीं है. उन्होंने मुरादाबाद में दलित समाज के बाल काटने पर नाइयों द्वारा इनकार करने की खबर पर कहा कि जिला प्रशासन से मामले की रिपोर्ट तलब की जाएगी.

विधायक राजेश मिश्र उर्फ पप्पू भरतौल की बेटी की शादी में आया नया मोड़, अब पुजारी ने कहा…

टिप्पणियां

- Advertisement -

उन्होंने कहा कि यदि यह बात सही पाई गई तो दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि समाज में विद्वेष पैदा करने वाली किसी भी हरकत को सरकार तथा आयोग बर्दाश्त नहीं करेगा. बृजलाल ने पुलिस व जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि एससी/एसटी वर्गों के उत्पीड़न के मामले में दो महीने के अंदर जांच पूरी कर ली जाए. उन्होंने कहा कि इस मामले में पीड़ित पक्ष और उसके परिजनों को मिलने वाली आर्थिक सहायता राशि निर्धारित समयावधि में ही निर्गत की जाए और इसमें किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

Video: बीजेपी विधायक की बेटी ने की दलित युवक से शादी, कहा- पापा से जान का खतरा

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)Source Article