BJP विधायक का दावा, प्रधानमंत्री मोदी का वाराणसी नहीं इस सीट से चुनाव लड़ना 90% तय

3
- Advertisement -

BJP विधायक ने पुरी लोकसभा सीट से पीएम मोदी के लड़ने का किया दावा.

भुवनेश्वर:

लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही इस बात के कयास शुरू हो गए हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) किस सीट से चुनाव लड़ेंगे. पीएम मोदी के पिछला लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) उत्तर प्रदेश के वाराणसी और गुजरात के वड़ोदरा से लड़ा था. दोनों जगहों से उन्होंने चुनाव में जीत हासिल की थी और बाद में बड़ोदरा की सीट उन्होंने छोड़ दी थी. ऐसी उम्मीद की जा रही थी कि वह इस बार भी वह वाराणसी से ही चुनाव मैदान में उतरेंगे. लेकिन बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने इन कयासों पर विराम लगा दिया है. भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधायक प्रदीप पुरोहित (Pradip Purohit) ने बुधवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी लोकसभा चुनाव में ओडिशा की पुरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. बहरहाल, प्रधानमंत्री ने मंगलवार को समाचार एजेंसी ANI को दिए इंटरव्यू में इस मुद्दे पर कहा था कि यह मीडिया की देन है, बावजूद इसके पुरोहित ने दावा किया है.

यह भी पढ़ें: …तो ओडिशा के पुरी से अगला लोकसभा चुनाव लड़ेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

- Advertisement -

भाजपा नेता ने पत्रकारों से कहा, 'कोई भी प्रधानमंत्री के पुरी से चुनाव लड़ने से इनकार नहीं कर सकता है. प्रधानमंत्री की पुरी सीट से चुनाव लड़ने की 90 प्रतिशत संभावना है. उन्होंने कहा, 'प्रधानमंत्री ओडिशा के लोगों से प्रेम करते हैं और उनका पुरी से लगाव है. लिहाजा अगले चुनाव में वह इस सीट से लड़ सकते हैं.'

यह भी पढ़ें: बहुमत के अहंकार में डूबी बीजेपी अपने सभी फैसलों को सही मान रही : मायावती

पुरोहित ने कहा कि प्रधानमंत्री ने 2014 का लोकसभा चुनाव वाराणसी से लड़ा था. भगवान जगन्नाथ के आशीर्वाद से वह इस बार पुरी का चयन चुनाव लड़ने के लिए कर सकते हैं. इस पर पार्टी का संसदीय बोर्ड अंतिम फैसला करेगा. ओडिशा भाजपा के उपाध्यक्ष समीर मोहंती ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री ओडिशा से चुनाव लड़ेंगे तो यह हमारे लिए खुशी की बात होगी. प्रदेश भाजपा ने केंद्रीय नेतृत्व को प्रस्ताव दिया था.

यह भी पढ़ें: पीएम नरेंद्र मोदी बोले, कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही राम मंदिर पर अध्यादेश संभव

भाजपा के पुरी जिलाध्यक्ष प्रभारंजन मोहपात्रा ने कहा, 'मेरे ख्याल से मोदी पुरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. यह इसलिए है कि क्योंकि केंद्रीय भाजपा नेतृत्व नियमित आधार पर इलाके की स्थिति की समीक्षा करता रहता है. पुरी में भगवान जगन्नाथ का मंदिर है जो हिंदू धर्म के सबसे पवित्र मंदिरों में से एक है.

टिप्पणियां

VIDEO: 2019 में 272 तक पहुंचने की जंग

(इनपुट: भाषा)

Source Article