Big Bash League: अम्‍पायर ने कर दी बड़ी भूल और माइकल क्लिंगर को चुकाना पड़ा खामियाजा….

1
- Advertisement -

अम्‍पायर ने गलती कर दी और क्लिंगर को ओवर की सातवीं गेंद पर आउट होना पड़ा (© Twitter)

क्रिकेट के खेल में अम्‍पायर के गलत निर्णय से बल्‍लेबाज का पेवेलियन लौटना आम बात है. अम्‍पायर की ऐसी गल‍तियों का खामियाजा बल्‍लेबाजों को उठाना पड़ता है और ऐसी स्थिति में हासिल विकेट से प्रतिद्वंद्वी टीम और गेंदबाज की 'बल्‍ले-बल्‍ले' हो जाती है. फैसले देने में अम्‍पायर से गलती होना तो मैदान पर अकसर देखने में मिल जाता है लेकिन हाल ही में बिग बैश लीग (Big Bash League) के दौरान अम्‍पायर की 'अलग' तरह की चूक के कारण बल्‍लेबाज को आउट होना पड़ा. बिग बैश लीग के अंतर्गत पर्थ स्‍कॉचर्स और सिडनी सिक्‍सर्स के बीच खेले गए मैच के दौरान अम्‍पायर, ओवर की गेंदें गिनने में गफलत कर गए. नतीजा यह हुआ कि पर्थ स्‍कॉचर्स के ओपनर क्लिंगर को ओवर की सातवीं गेंद पर (Seventh Ball Of Over)आउट होकर पेवेलियन लौटना पड़ा.

बिग बैश लीग मैच के दौरान शेन वॉटसन ने अपने बेटे को दिया ऑटोग्राफ, देखें VIDEO

बिग बैश लीग का यह मैच रविवार को खेला गया. अम्‍पायर ने गलती करते हुए गेंदबाज बेन ड्वेरशुइस को ओवर में सातवीं गेंद फेंकने को दे दी. टी20 फॉर्मेट के क्रिकेट में सामान्‍यत: एक अतिरिक्‍त गेंद मिलने पर बल्‍लेबाज को खुशी होती है लेकिन यह अतिरिक्‍त गेंद क्लिंगर के पेवेलियन लौटने का कारण बन गई. ओवर की इस सातवीं गेंद पर क्लिंगर ने कट करने की कोशिश की और स्‍टीव ओकीफी ने कैच लपक लिया.

- Advertisement -

इस मैच में पर्थ स्‍कॉचर्स ने सात विकेट से जीत हासिल की, टीम की इस जीत में बॉल टैम्‍परिंग मामले में नौ माह का प्रतिबंध झेलकर वापसी करने वाले कैमरन बैनक्रॉफ्ट का खास योगदान रहा. बैनक्रॉफ्ट ने मैच में नाबाद 87 रन की बेहतरीन पारी खेली. बैनक्रॉफ्ट के अलावा इस मैच में स्‍कॉचर्स के लिए एश्‍टन टर्नन ने भी 60 रन की बेहतरीन पारी खेली.

टिप्पणियां

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट में यह बात है कॉमन

Source Article