AUS vs IND, 1st Test: इस शख्स को मिल गई रोहित शर्मा की चाबी, ऐसे साबित हो रहा सबसे बड़ा दुश्मन

3
- Advertisement -

India tour of Australia, 2018-19: अपने इसी शॉट के लिए रोहित शर्मा आलोचकों के निशाने पर हैं.

एडिलेड: टीम इंडिया में फिर से करीब दस महीने बाद वापसी करने वाले रोहित शर्मा पर आलोचक टूट कर पड़े हैं. और आखिर पड़ें भी क्यों न. अच्छा खेलते-खेलते एडिलेड टेस्ट के पहले दिन (मैच रिपोर्ट) ऐसा शॉट खेल बैठे, जो बड़े से बड़े बल्लेबाज के लिए गले की फांस बन जाएगा. और यह शॉट उनका आसानी से पीछा नहीं छोड़ने जा रहा है. यहां पर इस शॉट के लिए रोहित की यह दलील भी नहीं चलेगी कि ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि उनकी ऑस्ट्रेलिया में अपने सबसे बड़े दुश्मन के साथ ठनी हुई है. लेकिन इस ठनने के बीच रोहित ने अपनी 37 रन की पारी से आगे के कुछ मैचों में अपनी जगह पक्की कर ली, लेकिन जिस शॉट पर वह आउट हुए, वह उनकी जान का दुश्मन बन गया है. आलोचकों ने रोहित को जमकर सुनाई है. इनमें पूर्व क्रिकेटर भी शामिल हैं.

@ImRo45's dismissal playing a reckless hoick when seemingly well settled shows how mad and bad India's approach has been today. Positive intent without tact is pointless #IndiavsAus

— Cricketwallah (@cricketwallah) December 6, 2018

बहरहार, रोहित शर्मा का यह दुश्मन कोई और नहीं, बल्कि ऑस्ट्रेलियाई ऑफी नॉथन लॉयन हैं. वास्तव में बहुत ही गजब की गेंदबाजी की नॉथन ने. रन निकालना दूभर हो गया सभी भारतीयों के लिए. फिर चाहे पुजारा हों या रोहित शर्मा. वास्तव में पुजारा भी कई बार आउट होते-होते बचे, लेकिन रोहित शर्मा को अपने जाल में फंसा ही लिया नॉथन ने. पहले छक्का खाया और फिर रोहित गेंद हवा में मार बैठे. मानो उन्हें जल्द से मैच फिनिश करना था! बहरहाल, ऐसा करके उन्होंने नॉथन के साथ चली आ रही अपनी दुश्मनी को और परवान चढ़ा दिया. !
यह भी पढ़ें: AUS vs IND, 1st Test:…लेकिन रोहित शर्मा यह बड़ी उपलब्धि हासिल कर ही गए
आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई धरती पर रोहित शर्मा टेस्ट में सबसे ज्यादा नॉथन का ही शिकार बने हैं. ऐसा लगता है कि यहां भी नॉथन ने रोहित पर कोई टिप्पणी कर दी. और इसे इस मुंबईया बल्लेबाज ने दिल पर ले लिया! जिस हालात में रोहित बल्लेबाजी कर रहे थे, वहां से दुनिया का कोई भी बल्लेबाज ऐसा शॉट खेलने की नहीं सोच सकता.

What was @ImRo45 thinking.. Is India playing a T20 or is India 350/4.absolutely appalling shot by such a mature player. He shouldn't have played in the first place in my books simply cos Vihari had done no wrong. How can the shorter format be the basis for his selection #AUSvIND

— Hemang Badani (@hemangkbadani) December 6, 2018

लेकिन रोहित सोच सकते हैं शायद! कितनी महंगा साबित होगा, यह तोआगे-आगे पता चलेगा, लेकिन आलोचक तक रोहित के सिर पर सवार हो गए हैं. मुद्दे पर लौटते हैं कि कैसे नॉथन बन गए हैं रोहित के सबसे बड़े दुश्मन. आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई जमीं पर शेन वॉटसन ने रोहित को टेस्ट में दो बार आउट किया है, तो मिशेल जॉनसन ने सिर्फ 1 ही बार, लेकिन लॉयन के आगे तो रोहित मानो मेमने बनते जा रहे हैं.
टिप्पणियांVIDEO: सुनिए कि ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले विराट कोहली ने क्या कहा था.
ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट में यह चौथा मौका था, जब नॉथन ने रोहित शर्मा को अपना शिकार बनाया. किसी भी अन्य दूसरे गेंदबाज के मुकाबले दोगुना. अब अब ही बताएं कि नॉथन को रोहित का सबसे बड़ा दुश्मन न कहें, तो क्या कहें. और यह दुश्मनी यहीं खत्म नहीं होने जा रही. अभी तो 'पार्टी' शुरू हुई है! कई टेस्ट पारियां बाकी हैं. और हां बाद में वनडे भी तो हैं. देखते हैं कि आगे क्या होता है.
Source Article

- Advertisement -