Aircel-Maxis Case: जांच में सहयोग नहीं कर रहे चिदंबरम, ईडी ने हिरासत में लेकर पूछताछ की मांग की

2
- Advertisement -

पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: एयरसेल-मैक्सिस (Aircel-Maxis Case) मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिंदबरम (P Chidambaram)की मुसिबतें कम होने का नाम नहीं ले रही. दिल्ली की एक अदालत में पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम द्वारा दायर अग्रिम जमानत याचिका का प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने विरोध किया और उनसे हिरासत में लेकर पूछताछ करने की मांग की. चिदंबरम द्वारा दायर अग्रिम जमानत याचिका पर अपने जवाब में प्रवर्तन निदेशालय ने कहा कि उनका रवैया टालमटोल वाला रहा है और वह जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे. चिदंबरम की याचिका पर विशेष न्यायाधीश ओपी सैनी की अदालत में गुरुवार को सुनवाई होगी.
यह भी पढ़ें : एयरसेल-मैक्सिस केस- SC ने केंद्र से पूछा- क्या ईडी अफसर राजेश्वर सिंह का समर्थन करते हैं
सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दायर एयरसेल-मैक्सिस मामले में अदालत ने 8 अक्टूबर को चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति को राहत देते हुए गिरफ्तारी से एक नवंबर तक अंतरिम संरक्षण दिया था. चिदंबरम ने निदेशालय के मामले में गिरफ्तारी से बचने के लिए इस साल 30 मई को अदालत में याचिका दायर कर संरक्षण की मांग की थी, जिसमें उन्हें समय-समय पर राहत मिलती रही है.
यह भी पढ़ें : CBI की पूरक चार्जशीट के बाद पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने दिया यह बयान…
बता दें कि हाल ही में पी चिदंबरम (P Chidambaram) के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने पूरक चार्जशीट दाखिल की थी. इस चार्जशीट में पी चिदंबरम को आरोपी नंबर एक बनाया गया था. इसके अलावा, इस चार्जशीट में अन्य 8 लोगों के भी नाम है. एयरसेल मैक्सिस केस में दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत ने चार्जशीट पर विचार के लिए 26 नवंबर की तारीख तय की है. बता दें कि इसी मामले में सीबीआई भी अलग से पूरक चार्जशीट दाखिल कर चुकी है.
VIDEO: CBI ने पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम को बनाया आरोपी
टिप्पणियां बताया जा रहा है कि ईडी की इस चार्जशीट में पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के सीए भास्कर रमन का भी नाम है. बता दें कि इस मामले की ईडी और सीबीआई दोनों एजेंसियां जांच कर रह है.
(इनपुट: भाषा)
Source Article

- Advertisement -