6 मिस कॉल और रातों-रात अकाउंट से गायब हो गए 1.86 करोड़ रुपये, मालिक के उड़े होश

3
- Advertisement -

मुंबई में बढ़ रहे साइबर क्राइम ने कारोबारियों की नींद हराम कर दी है. माहिम के एक कारोबरी के अकाउंट से रातों रात एक करोड़ 86 लाख रुपये गायब हो गए. पता चला है कि साइबर अपराधियों ने उस व्यापारी के फ़ोन नंबर को सिम स्वैप कर उसके अकाउंट से रुपये उड़ा लिए. 27 दिसंबर की रात मुंबई के इस कारोबारी को 6 मिस कॉल आए. 27 दिसंबर की रात मुंबई के इस कारोबारी को 6 मिस कॉल आए. 2 नंबर युके, 2 हिंदुस्तानी और 2 बिना नाम के थे. सुबह जब कारोबारी उठा तो वो हैरान रह गया. उसने देखा कि उसका सिम कार्ड डीएक्टिवेट है.

ऑनलाइन मंगाया iPhone, डब्बा खोलकर देखा तो आंखें फटी की फटी रह गईं

जिसके बाद उसने सर्विस प्रोवाइडर को कॉल किया तो पता चला कि उन्होंने ही डीएक्टिवेट करने की रिक्वेस्ट की थी. जिसके बाद उन्हें स्कैम का शक हुआ. उनके बैंक अकाउंट में 1.86 करोड़ रुपये थे. जब उन्होंने बैंक में पता किया तो 1.86 करोड़ रुपये निकाल लिए गए थे. बैंक ने बताया कि ये रुपये देश के ही 14 अकाउंट में ट्रांसफर हुए हैं और 14 अकाउंट से 28 जगह से ट्रांजेक्शन हुआ है.

तत्काल टिकट बुकिंग में बड़े घपले के खुलासे के बाद कई सॉफ्टवेयर की हो रही है जांच

- Advertisement -

बैंक सिर्फ 20 लाख रुपये ही रिकवर कर पाई. अधिकारियों ने घोटाले की जांच की जिसे सिम स्वैपिंग कहा जाता है. सिम की क्लोनिंग करके आराम से धोखाधड़ी की जा सकती है. अपराधी फर्जीवाड़ा कर शिकार का दूसरा सिम कार्ड बनाकर O.T.P का इस्तेमाल करते हैं.

टिप्पणियां

ऑनलाइन शॉपिंग साइट को लगाया लाखों का चूना, जानिये इसके शातिर तरीकों के बारे में

BKC साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज कर ली गई है. पुलिस अफसर ने बताया- सिम की क्लोनिंग कर धोखाधड़ी दी गई है. कारोबारी को किसी पर शक नहीं है. अपराधियों ने देर रात कॉल किया जब उनका फोन साइलेंट मोड पर था. मिस कॉल से अकॉउंट में रखे रुपये गायब होने की इस वारदात ने लोगों की नींद उड़ा दी है.

Source Article