354 करोड़ रुपये के बैंक घोटाले में ईडी ने CM कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी को किया गिरफ्तार

1
- Advertisement -

MP के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी को ED ने किया गिरफ्तार

नई दिल्ली:

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी (Ratul Puri) को गिरफ्तार कर लिया गया है. केंद्रीय जांच एजेंसी ED ने गिरफ्तारी की है. बैंक फ्रॉड केस में रतुल पुरी को गिरफ्तार किया गया. गौरतलब है कि सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया बैंक द्वारा शिकायत दी गयी थी. जिसके बाद सीबीआई ने केस दर्ज किया था. उसके बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मामला दर्ज किया था. सीबीआई ने कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी के अलावा उनके पिता दीपक पुरी और मां नीता पुरी के खिलाफ भी ठगी और जालसाजी का केस दर्ज किया था.

CBI ने कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी और मोजर बेयर के कई डायरेक्टरों के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा

- Advertisement -

उनकी मोजरवेयर के अलावा कंपनी के कई अधिकारियों के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है. कई अज्ञात लोगों और सरकारी बाबुओं के खिलाफ भी जांच शुरू कर दी गई है. बता दें कि संसद मार्ग की सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया से 354 करोड़ रुपए के लोन की ठगी मामले में यह कार्रवाई हुई है. सीबीआई आज इस मामले में 6 जगहों पर छापेमारी कर रही है. मोजरवेयर के ओखला के दफ्तर के अलावा कंपनी के वर्तमान और पूर्व निदेशकों के यहां भी छापेमारी हुई है.

अगस्ता वेस्टलैंड: दिल्ली हाईकोर्ट ने रतुल पुरी को 20 अगस्त तक अंतरिम राहत दी

बताते चले कि 17 अगस्त को बैंक के अधिकारी की शिकायत पर केस दर्ज हुआ था. रतुलपुरी पहले ही अगस्ता वेस्टलैंड मामले से जुड़े मनी लांड्रिंग के मामले में ईडी की जांच का सामना कर रहे हैं. यह केस 17 अगस्त को सीबीआई ने दर्ज किया था. इसी पर ईडी ने मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया है, इसी नए मामले में ईडी ने अरेस्ट कर लिया है.

टिप्पणियां

Video: एमपी के सीएम कमलनाथ के भांजे पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने कसा शिकंजा

Source Article