हिमाचल में आफत की बारिश: 18 की मौत, सोमवार को भी स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद

1
- Advertisement -

हिमाचल प्रदेश में बारिश ने ली कई लोगों की जान

शिमला :

हिमाचल प्रदेश में रविवार को बारिश संबंधी घटनाओं में कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई और नौ अन्य लोग घायल हो गए हैं. यह जानकारी अधिकारियों ने दी. अधिकारियों ने बताया कि 8 लोगों की मौत शिमला में जबकि कुल्लू, सिरमौर, सोलन और चंबा में 2-2 व्यक्तियों की और उना तथा लाहौल-स्पीति जिलों में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई है. पुलिस ने बताया कि यहां आरटीओ ऑफिस के पास हुए भूस्खलन की घटना में तीन लोगों की मौत हो गई जबकि इस घटना में एक व्यक्ति घायल हो गया. शिमला जिले के नारकंड क्षेत्र में एक मकान पर पेड़ गिरने से नेपाल के रहने वाले दो व्यक्तियों की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हो गए.

क्या कांग्रेस छोड़ेंगे भूपेंद्र हुड्डा? कहा- भटक गई है पार्टी, कश्मीर पर मोदी सरकार के फैसले का किया समर्थन

पुलिस ने बताया कि एक अन्य घटना में रविवार तड़के भारी वर्षा के बाद एक मकान की दीवार गिरने से एक मजदूर की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि मृतक की पहचान शाह आलम के तौर पर हुई है, जो बिहार के किशनगंज जिले का रहने वाला था. एक अन्य घटना में शिमला के रोहड़ू उपमंडल के हटकोटी केंची के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक ट्रक के भूस्खलन की चपेट में जाने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. चंबा जिले में भारी बारिश के कारण एक मकान ढहने से दो लोगों की मलबे में दबने से मौत हो गई.

- Advertisement -

फोन टैपिंग मामले की सीबीआई जांच कराएगी कर्नाटक की बीजेपी सरकार, सिद्धारमैया बोले- 'ऑपरेशन लोटस' की भी…

चंबा पुलिस अधीक्षक एम भुतुंगुरू ने बताया कि हादसा मेहला उपमंडल के लोना में तड़के साढ़े तीन बजे हुआ जिसमें 70 वर्षीय एक व्यक्ति और सात वर्षीय बच्चे की मौत हो गई. वहीं, कुल्लू में एक व्यक्ति उस समय सुजवाड़ नाले में बह गया जब स्थानीय लोग उसे बचाने का प्रयास कर रहे थे. व्यक्ति की पहचान चुन्नी लाल के तौर पर हुई है. कुल्लू की उपायुक्त रिचा वर्मा ने बताया कि इसके अलावा मणिकरण और बरशेनी के बीच बलरगा में भूस्खलन होने से एक पर्यटक की मौत हो गई. सोलन जिले में बड्डी तहसील में एक इमारत गिरने से दो व्यक्तियों की मौत हो गई.

उत्तरकाशी में आई बाढ़ में 20 लोग बहे, राजनाथ सिंह ने कहा, 'पाक से केवल POK पर होगी बात'

शिमला और कुल्लू में सोमवार को स्कूल, कॉलेज रहेंगे बंद

टिप्पणियां

हिमाचल प्रदेश के शिमला और कुल्लू जिले में सभी शैक्षिक संस्थान सोमवार को भी बंद रहेंगे. हिमाचल प्रदेश की राजधानी में भारी बारिश की वजह से यह कदम उठाया गया है। जिला प्रशासन ने यह जानकारी दी. शिमला और चंबा जिला प्रशासन की ओर से रविवार को जारी एक पन्ने के आदेश में सभी स्कूलों, कॉलेजों, विश्वविद्यालयों, आईटीआई, पॉलीटेक्निक और आंगनवाड़ी केंद्रों को फिलहाल बंद रखने के लिए कहा गया है. शिमला के उपायुक्त सह जिला मजिस्ट्रेट अमित कश्यप ने कहा, 'भारी बारिश, सड़कों के क्षतिग्रस्त होने व उनके बाधित होने को देखते हुए छात्रों की सुरक्षा के मद्देनजर शिमला जिले के सभी शैक्षणिक संस्थानों को 19 अगस्त तक बंद रखने का आदेश देना जरूरी हो गया था.'

Video: उत्तराखंड-हिमाचल प्रदेश समेत देश के नौ राज्यों में बाढ़ से बिगड़े हालात

Source Article